A
Hindi News लाइफस्टाइल जीवन मंत्र साल 2017: सिंह राशि वालों के लिए कुछ ऐसा रहेगा नया साल

साल 2017: सिंह राशि वालों के लिए कुछ ऐसा रहेगा नया साल

सिंह राशि का स्वामी सूर्य सभी ग्रहों में राजा माना गया है। इसलिए आपके भीतर हर जगह सर्वोपरि रहने की आदत पाई जाती है। आपको स्वतंत्र व स्वच्छंद रहने की आदत होती है और इसलिए आप कुछ जिद्दी, घमंडी तथा अहंकारी हो सकते हैं। आपके भीतर लचीलेपन का अभाव हो सकता

health

हेल्थ और फिटनेस के लिहाज से कैसे रहेगा साल
वर्ष प्रवेश के समय चन्द्रमा छठें घर में है। चन्द्रमा चंचल है। चन्द्रमा शीतकारक भी है। बार-बार सर्दी जुकाम होगा। चन्द्रमा मन का भी कारक है श्चन्द्रमामनसोजातोश् तो रोग स्थान पर चन्द्रमा की स्थिति मन में पीड़ा संत्रास और कुछ दुविधाएं भी दे सकती है। लेकिन कुछ भी स्थायी नहीं होगा। क्षणें-रूष्टा, क्षणें-तुष्टा, रूष्टा-तुष्टा क्षणें-क्षणें यही चन्द्रमा का स्वभाव है। क्षण में ठीक क्षण में गड़बड़। क्योंकि 'घटता-बढ़ता चांद रोज ही' नेत्र और गले संबंधी रोग भी हो सकते है। अच्छे स्वास्थ्य के लिए भगवान शंकर को काले तिल चढ़ाए। श्री गणेश को दुर्वा चढ़ाएं और पूर्णिमा के दिन शिव मंदिर में दूध और चावल दान करें।

एजूकेशन
सिंह राशि वालों को शिक्षा के क्षेत्र में सुन्दरता का योग है। वर्ष प्रवेश के समय शिक्षा  के स्थान यानि पंचम स्थान पर बुधादित्य का योग बना हुआ है। लेकिन दूसरी तरफ 26 जनवरी को शनिदेव वहां खरमण्डल करने पहुंच जाएगा और भीषण स्थिति तब होगी जब 6 अप्रैल को शनिदेव वक्री हो जाएगें 21 जून तक वक्री शनिदेव सिंह राशि वालों को विद्या प्राप्ति में अपनी मौजूदगी जताते रहेंगे।

हालांकि बृहस्पति की दृष्टि 13 सितम्बर तक इस मामले में मदद करेगी। अगर विदेश जाकर विद्या अध्ययन करना चाहते है तो ये समय ठीक है। अपने लोगों और हितौशियों, शुभचिंतकों को नमस्कार, अभिवादन करने से विद्या के क्षेत्र में आ रही बाधाओं का निवारण होगा।

Latest Lifestyle News