A
Hindi News लाइफस्टाइल जीवन मंत्र वास्तु टिप्स: दौड़ते हुए घोड़े की तस्वीर घर में लगाने से होगा धन लाभ, करियर में भी मिलेगी सफलता

वास्तु टिप्स: दौड़ते हुए घोड़े की तस्वीर घर में लगाने से होगा धन लाभ, करियर में भी मिलेगी सफलता

अक्सर आपने लोगों के घर और ऑफिस में दौड़ते हुए सफेद घोड़े की तस्वीर देखी होगी। इस तस्वीर को लगाने से कई फायदे होते हैं।

Horse- India TV Hindi Image Source : INSTAGRAM/DHIRAJCTXINSTA Horse- घोड़े की तस्वीर

किसी भी पेंटिग या फिर तस्वीर को आप अपने घर पर या फिर ऑफिस में लगाने जा रहे हैं तो सबसे पहले उस तस्वीर का क्या मतलब है ये जानना बहुत जरूरी होता है। अब आप कहेंगे एक तस्वीर लगाने पर इतना सोचने की क्या जरूरत है? तो हम आपको बता दें कि हर तस्वीर अपने साथ कुछ न कुछ लेकर आती है। कई बार ऐसा होता है आप बिना सोचे समझे कोई भी तस्वीर बाजार से ले आते हैं और उसे अपने घर या ऑफिस की दीवार पर लगा देते हैं। वास्तु के अनुसार ऐसा करना आपके लिए हानिकारक हो सकता है। अक्सर आपने लोगों के घर में सात सफेद दौड़ते हुए घोड़े की तस्वीर लगी देखी होगी। लेकिन क्या आपको पता है लोग इस तस्वीर को क्यों लगाते हैं। जानिए वास्तु के अनुसार इस तस्वीर का मतलब। 

वास्तु के अनुसार सात सफेद दौड़ते हुए घोड़े की तस्वीर लगाना शुभ होता है। ये तस्वीर न केवल आपको ऊर्जावान रखेगी बल्कि इसे लगाने से कई और फायदे भी होंगे। जानिए इस तस्वीर को लगाने से होने वाले फायदे...

सात सफेद दौड़ते हुए घोड़े की तस्वीर को घर या फिर ऑफिस में लगाने से जीवन और करियर दोनों में सफलता मिलती है। इसके साथ ही ये तस्वीर आपको हमेशा सकारात्मक रखेगी।

ये तस्वीर सुख-समृद्धि के अलावा धन लाभ भी कराती है। इस तरह की तस्वीर उन लोगों के लिए ज्यादा लाभकारी होती है जिनके घर में आए दिन झगड़े होते रहते हैं। इसे लगाने से उन्हें फायदा होगा। 

ये तस्वीर कार्य में गति प्रदान करने में मददगार होगी। 

तस्वीर खरीदते वक्त रखें इन बातों का ध्यान
इस तरह की तस्वीर को खरीदते समय इस बात का ख्याल रखें कि घोड़े प्रसन्नचित मुद्रा में हो। वो बिल्कुल भी आक्रोशित न हो। साथ ही जब इस तस्वीर को आप अपने ऑफिस में लगाएं तो ध्यान रहे कि घोड़े के मुंह की दिशा ऑफिस के अंदर आते हुए होनी चाहिए।

Latest Lifestyle News