A
Hindi News लाइफस्टाइल जीवन मंत्र बीमारी और पैसे की कमी से रहते हैं परेशान तो तुरंत करें ये उपाय

बीमारी और पैसे की कमी से रहते हैं परेशान तो तुरंत करें ये उपाय

कई बार ऐसा होता है कि एक के बाद एक समस्या आती रहती है। घर-परिवार हो या बाहर आपको कई तरह की परेशानियां आती रहती है। जानिए इसको दूर करने के उपाय...

money problem- India TV Hindi money problem

धर्म डेस्क: कई बार ऐसा होता है कि एक के बाद एक समस्या आती रहती है। घर-परिवार हो या बाहर आपको कई तरह की परेशानियां आती रहती है। कभी घर का कोई सदस्य बीमार हो जाता है तो कभी आप खुद बीमार हो जाते हैं लगातार कुछ न कुछ परेशानियां बनी रहती है। और इतने परेशानियों के बाद आपकी आर्थिक स्थिती खराब हो जाती है। धीरे-धीरे घर के लोग अपनी स्थिती को देखकर नेगेटिव होने लगते हैं।

ऐसे समय में कई बार यह होता है कि आपके कितने कोशिशों के बाद भी घर की स्थिती नहीं सुधरती है। इस तरह के चीजों से मुक्ति पाने के लिए आज हम आपको कुछ उपाय बताने जा रहे। जिसके बाद आपकी जिंदगी से सारी प्रॉब्लम छू मंतर हो जाएगी।

बता दें कि हिंदू धर्म में धूनी देने की प्राचीन परंपरा है। धूप देने से मानसिक शांति और प्रसन्नता मिलती है। साथ ही तनाव और मानसिक रोगों से भी मुक्ति मिलती है। आइए जानते हैं घर में गुग्गल की धूनी देने के क्या धार्मिक और हेल्दी फायदे हैं।

सुबह स्नान करने के बाद धूप दिखाएं 

dhoop
घर के वातावरण में फैली नकारात्मक ऊर्जा को प्रभावहीन करने के लिए सुबह-सुबह घर में लोबान, गुग्गल, कपूर, देशी घी एवं चंदन का चूरा एक साथ मिलाकर गाय के कंडे पर धूनी दें। पूरे घर में इस धूनी का धुआं फैलाएं। इसके प्रभाव से वातावरण में मौजूद नकारात्मक शक्तियां प्रभावहीन हो जाती हैं और सकारात्मक शक्तियों का प्रभाव बढ़ता है।

इन पांच चीजों को मिलाकर ही धूप दिखाएं

dhoop
ये सभी पांचों चीजें पवित्र मानी गई हैं। पूजन-कर्म में इनका विशेष महत्व होता है। यह सभी वस्तुएं घर के आसपास के क्षेत्र को पूरी तरह पवित्र बना देती हैं। ऐसा करने पर देवी-देवताओं की विशेष कृपा परिवार पर रहती है और सदस्यों के कार्य समय पर पूर्ण होते हैं। धन संबंधी परेशानियों का नाश हो सकता है।

ये भी पढ़ें:

 

Latest Lifestyle News