A
Hindi News लाइफस्टाइल जीवन मंत्र बुधवार को बन रहा है ज्येष्ठा नक्षत्र, करोड़पति बनने के लिए राशिनुसार करें खास उपाय

बुधवार को बन रहा है ज्येष्ठा नक्षत्र, करोड़पति बनने के लिए राशिनुसार करें खास उपाय

आज अधिक ज्येष्ठ कृष्ण पक्ष की प्रतिपदा तिथि है। साथ ही आज ज्येष्ठा नक्षत्र है और ज्येष्ठा नक्षत्र के स्वामी बुध हैं। अतः ज्येष्ठा नक्षत्र के दौरान बुध से संबंधित उपाय करने से शुभ फलों की प्राप्ति होती है और आज तो बुधवार का दिन भी है।

Jyeshta nakshatra on  30 may 2018 wednesday

तुला राशि
अगर आपकी तरक्की में आपका कोई सहयोगी या अन्य कोई व्यक्ति बाधा खड़ी कर रहा है, तो उस बाधा को अपने रास्ते से हटाने के लिये और जीवन में तरक्की पाने के लिये आज के दिन फिटकरी का एक टुकड़ा लें और उस पर बुध के मंत्र का 5 बार जाप करें।मंत्र पहले भी हमने आपको  बताया है, एक बार फिर से बता देता हूं। मंत्र है-
‘ऊँ ब्रां ब्रीं ब्रौं स: बुधाय नम:।‘
फिटकरी पर मंत्र जाप के बाद उस फिटकरी के टुकड़े को बहते जल में प्रवाहित कर दें। आज के दिन ऐसा करने से आपके रास्ते में आ रही बाधा अपने आप दूर हो जायेगी और आपको जीवन में तरक्की मिलेगी।

वृश्चिक राशि
अपनी अच्छी बौद्धिक क्षमता के लिये आज के दिन आपको चीड़ के पेड़, जिसका इस्तेमाल फर्नीचर आदि बनाने में किया जाता है, उसकी पूजा-अर्चना करनी चाहिए। साथ ही आपको इस बात का ध्यान रखना चाहिए कि आप आज के दिन ज्येष्ठा नक्षत्र में किसी भी रूप में चीड़ के पेड़ को कोई नुकसान न पहुंचाएं और साथ ही उसकी लकड़ी या उससे बने फर्नीचर आदि का इस्तेमाल करने से भी बचें। एक बात और- अगर आपको चीड़ का पेड़ कहीं आस-पास न मिले, तो आप इंटरनेट पर चीड़ के पेड़ की फोटो देखकर, उसको प्रणाम कर लें। वैसे फिलहाल हम आपको अपनी टी.वी स्क्रीन पर चीड़, यानी पाइन ट्री की फोटो दिखा रहे हैं, आप इसी वक्त हाथ जोड़कर, पेड़ को देखते हुए प्रणाम कर सकते हैं। आज के दिन ऐसा करने से आपकी बौद्धिक क्षमता अच्छी होगी।

अगली स्लाइड में पढ़ें और राशियों के बारें में

Latest Lifestyle News