A
Hindi News लाइफस्टाइल जीवन मंत्र Kartik Mass 2018: आज से शुरू कार्तिक मास, करोड़पति बनने के लिए लगातार 30 दिन राशिनुसार करें ये उपाय

Kartik Mass 2018: आज से शुरू कार्तिक मास, करोड़पति बनने के लिए लगातार 30 दिन राशिनुसार करें ये उपाय

आपको बता दूं कि चातुर्मास के चार महीनों में से कार्तिक आखिरी महीना है। इसके अलावा श्रावण, भाद्रपद और आश्विन बीत चुके हैं। कार्तिक मास के दौरान कौन-से कार्य किये जाने का विधान है और किस कार्य को करने से क्या शुभ फल प्राप्त होते हैं। जानिए इस बारें में आचार्य इंदु प्रकाश से।

Kartik Mass

तुला राशि
कार्तिक मास के दौरान तुलसी के पौधे की सेवा करें। तुलसी के पौधे में रोज जल चढ़ाएं और उसकी देखभाल करें। साथ ही  तुलसी  के आस-पास के क्षेत्र को साफ-सुथरा रखें। ऐसा करने से जीवनसाथी के साथ संबंध अच्छे बने रहेंगे और जीवनसाथी का व्यवहार आपके प्रति नरम होगा। बता दूं कि वैसे तो ये उपाय तुला राशि वालों के लिये विशेष फलदायी है, लेकिन अन्य राशि वाले लोग भी इसका फायदा उठा सकते हैं।

वृश्चिक राशि
पूरे कार्तिक मास के दौरान अपने स्नान के पानी में थोड़ा-सा गंगाजल डालकर नहाएं। साथ ही विष्णु जी के सामने घी का दीपक जलाएं और भगवान को बेसन के लड्डू का भोग लगाएं और भोग लगाने के तुरंत बाद उन लड्डूओं को प्रसाद के रूप में परिवार के सब सदस्यों में बांट दें और थोड़ा-सा प्रसाद स्वयं भी ग्रहण कर लें। ऐसा करने से आपके बिजनेस में मुनाफा ही मुनाफा होगा। बता दूं कि वैसे तो ये उपाय वृश्चिक राशि वालों के लिये विशेष फलदायी है, लेकिन अन्य राशि वाले लोग भी इसका फायदा उठा सकते हैं।

अगली स्लाइड में पढ़ें और राशियों के बारें में

Latest Lifestyle News