A
Hindi News लाइफस्टाइल जीवन मंत्र सामुद्रिक शास्त्र: जिन लोगों के बाल है दोमुंहे, उनको हो सकती है ये समस्या

सामुद्रिक शास्त्र: जिन लोगों के बाल है दोमुंहे, उनको हो सकती है ये समस्या

किसी व्यक्ति की सुंदरता में उसके बाल अहम रोल निभाते हैं और खासकर कि महिलाओं के लिए। हमारे सिर के बाल हमारे चेहरे की सुंदरता में चार चांद लगा देते हैं। हमारे सिर के बाल मृत कोशिकाओं से बने होते हैं। जानिए आपके दो मुंहे बाल आपके बारें में क्या कहते है।

hair- India TV Hindi hair

धर्म डेस्क: हमारे शरीर के हर अंग की बनावट व उसके स्वभाव के अलावा शरीर पर उपस्थित हर चिह्न का एक विशेष महत्व है। आज हम आपको शरीर के कुछ ऐसे ही अंगों व चिह्नों के बारे में तथा उनसे संबंधित मानवीय स्वभाव के बारे मे बता रहे हैं, जिन पर हम कभी ध्यान ही नहीं देते। अंगो के बारें में इतना गहराई से ज्योतिष शास्त्र की एक शाखा सामुद्रिक शास्त्र में बताया गया है।

किसी व्यक्ति की सुंदरता में उसके बाल अहम रोल निभाते हैं और खासकर कि महिलाओं के लिए। हमारे सिर के बाल हमारे चेहरे की सुंदरता में चार चांद लगा देते हैं। हमारे सिर के बाल मृत कोशिकाओं से बने होते हैं।

हर किसी के सिर के बालों की संरचना अलग होती है और रंग भी अलग होता है। बालों की अलग-अलग संरचना और रंग एक व्यक्ति के बारे में बहुत कुछ बताते हैं। जैसे कई लोगों के सिर में दो मुंहे बाल उग आते हैं।

दो मुंहे बाल
दो मुंहे बाल किसी के लिये अच्छे नहीं होते। एक बाल से एक से ज्यादा शाखाएं निकली हों तो इसका मतलब है कि उसका स्वास्थ्य ठीक नहीं रहता, उसे कोई न कोई सेहत से जुड़ी परेशानी लगी रहती है। ऐसे लोग हमेशा दो विचारधाराओं के बीच उलझे रहते हैं। ये किसी अंतिम निर्णय तक नहीं पहुंच पाते। जिससे उन्हें सफलता नहीं मिलती।

ये भी पढ़ें:

पतले बाल
जिनके बाल पतले होते हैं, उनका स्वभाव उत्तम होता है। वह व्यक्ति उदार, प्रेमी, दयालु, संकोची तथा संवेदनशील भी होता है। इसके विपरीत मोटे एवं कड़े बालों वाले लोगों में उत्तम स्वास्थ्य एवं उच्च जीवन शक्ति होती है।

Latest Lifestyle News