A
Hindi News लाइफस्टाइल जीवन मंत्र सुबह बेड से जमीन में पैर रखने से पहले करें ये काम, होगा शुभ

सुबह बेड से जमीन में पैर रखने से पहले करें ये काम, होगा शुभ

हमारे शास्त्र में कहा गया है कि सुबह उठकर बिस्तर छोड़ने से पहले कुछ ऐसे काम करना चाहिए। जिससे कि आपको किसी भी तरह की समस्या न हो। जानिए जमीन में पैर रखने से पहले कौन से काम करना चाहिए।

feet- India TV Hindi feet

धर्म डेस्क: कहते है जिसकी सुबह अच्छी होती है उसका पूरा दिन अच्छे से बीतता है। शास्त्रों में भी इस बात पर जोर दिया गया है कि सुबह की शुरूआत अच्छी होने पर दिन भी अच्छा होता है और इसी अच्छे दिन की कामना करने के लिए लोग अलग-अलग तरह के नुस्खे अपनाते है। (भूलकर भी सुबह उठकर न देेखें ये चीजें, होगा नुकसान)

पुरानी परंपराओं के अनुसार माना जाता है कि सुबह उठने के बाद हमें अपनी हथेली के दर्शन करना चाहिए। किसी चीज को नहीं देखना चाहिए आदि कहा जाता है। जिससे कि आपके घर धन-वैभव की कमी न हो। किसी को किसी भी प्रकार का कष्ट हो। इसी तरह हमारे शास्त्र में कहा गया है कि सुबह उठकर बिस्तर छोड़ने से पहले कुछ ऐसे काम करना चाहिए। जिससे कि आपको किसी भी तरह की समस्या न हो। जानिए जमीन में पैर रखने से पहले कौन से काम करना चाहिए।  

जमीन में पैर रखने से पहले धरती माता से क्षमा मांगनी चाहिए। भूमि को भी देवी मां माना जाता है, इसी वजह से जब हम धरती पर पैर रखते हैं तो इससे हमें दोष लगता है। इस दोष को दूर करने के लिए भूमि से क्षमा मांगनी चाहिए। जिससे कि वो आपकी और अपने परिवार की रक्षा करें। साथ ही घर में धन-धान्य की कमी न हो। (जानिए, आखिर क्यों हिंदू धर्म में खाने से पहले भोजन के चारों और छिड़का जाता है 3 बार पानी)

अगली स्लाइड में पढ़े और क्या करना चाहिए

Latest Lifestyle News