A
Hindi News लाइफस्टाइल जीवन मंत्र Makar Sankranti 2018: मकर संक्रांति के शुभ अवसर पर अपने फैंड्स एंड फैमिली को भेजे इस फेसबुक और वाट्सऐप

Makar Sankranti 2018: मकर संक्रांति के शुभ अवसर पर अपने फैंड्स एंड फैमिली को भेजे इस फेसबुक और वाट्सऐप

पूरे भारत में मकर संक्रांति का विशेष महत्व है। इस दिन का अपने आप में एक खास महत्व है। घर के बड़े बुजुर्ग से लेकर बच्चे तक सभी लोग मकर संक्रांति के दिन प्रात: काल उठकर स्नान करते हैं और उसके पूजा पाठ करने के बाद तिल, चावल का सेवन करते है।

मकर संक्रांति के शुभ...- India TV Hindi मकर संक्रांति के शुभ अवसर पर अपने फैंड्स एंड फैमिली को भेजे इस फेसबुक और वाट्सऐप

नई दिल्ली: पूरे भारत में मकर संक्रांति का विशेष महत्व है। इस दिन का अपने आप में एक खास महत्व है। घर के बड़े बुजुर्ग से लेकर बच्चे तक सभी लोग मकर संक्रांति के दिन प्रात: काल उठकर स्नान करते हैं और उसके पूजा पाठ करने के बाद तिल, चावल का सेवन करते है। पूरे भारत में मकर संक्रांति का विशेष महत्व है। इस दिन का अपने आप में एक खास महत्व है। घर के बड़े बुजुर्ग से लेकर बच्चे तक सभी लोग मकर संक्रांति के दिन प्रात: काल उठकर स्नान करते हैं और उसके पूजा पाठ करने के बाद तिल, चावल का सेवन करते है।

सूर्य के धनु से मकर राशि में प्रवेश करने के कारण मकर संक्रांति का पर्व मनाया जाता है। शास्त्रों के मुताबिक मकर संक्रांति पर्व के मौके पर पवित्र नदियों, सरोवरों और तलाबों में स्नान करने से पुण्य कमाने का भी मौका मिलता है। मकर संक्रांति के मौके पर देश में पतंगबाजी के कार्यक्रम भी आयोजित किए जाते है।

मकर संक्रांति के मौके पर हर कोई एक दूसरे को इस पर्व की सबसे पहले बधाई देने के लिए तैयार रहता है. इस मौके पर आप ना चूक जाएं, इसलिए मकर संक्रांति के अवसर पर ये मैसेज भेजकरआप अपने चाहने वालों को मकर संक्रांति पर विश कर सकते हैं।

मकर संक्रांति के शुभ अवसर पर अपने फैंड्स एंड फैमिली को भेजे इस फेसबुक और वाट्सऐप

आशा है कि मकर संक्रांति का त्योहार
ढेर सारी खुशियां लेकर आए
आपका जीवन हमेशा आनंदमय रहे।
कामना है कि आप भी उचांईयों को छूए
आसमान में उड़ने वाली पतंग के जैसे
आपको और आपके परिवार को मकर संक्रांति
की ढेर सारी शुभकामनाएं।

मकर संक्रांति के शुभ अवसर पर अपने फैंड्स एंड फैमिली को भेजे इस फेसबुक और वाट्सऐप

खुशियों के त्योहार के साथ
नई शुरुआत हो चुकी है
आपको मकर संक्रांति की ढेर सारी शुभकामनाएं।
जानिए क्यों लोग घर में लगाते हैं मनी प्लांट, क्या होता है फायदा

Latest Lifestyle News