A
Hindi News लाइफस्टाइल जीवन मंत्र अघिक मास: आज से 13 जून तक शुभफल प्राप्ति के लिए राशिनुसार करें ये उपाय, हो जाएंगे मालामाल

अघिक मास: आज से 13 जून तक शुभफल प्राप्ति के लिए राशिनुसार करें ये उपाय, हो जाएंगे मालामाल

अधिक मास 2018: इस मास में भगवान पुरुषोत्तम की उपासना करने वाले को हर प्रकार के सुख-साधनों की प्राप्ति होगी। यह पुरुषोत्तम मास 16 मई से शुरू होकर 13 जून तक रहेगा। तो इस पूरे अधिक ज्येष्ठ मास के दौरान विभिन्न राशि वालों को अलग-अलग शुभ फलों की प्राप्ति के लिये क्या उपाय करने चाहिए। जानिए आचार्य इंदु प्रकाश से इन शुभ उपायों के बारें में।

Malmass 16 may 2018

सिंह राशि
अगर आपका मन किसी बात को लेकर उलझा हुआ है और आप अपनी उलझनों से बाहर निकलना चाहते हैं, तो 16 मई से 13 जून तक के बीच जब भी आपको मौका मिले, किसी धार्मिक स्थल की यात्रा पर जरूर जाएं। इससे आपको अपनी उलझनों से बाहर निकलने में काफी मदद मिलेगी, लेकिन अगर आप कहीं बाहर धार्मिक यात्रा पर जाने में समर्थ नहीं हैं, तो घर के आस-पास प्रतिदिन किसी विष्णु मन्दिर में जाकर या घर पर ही भगवान विष्णु की प्रतिमा के आगे हाथ जोड़कर प्रणाम करें। पुरुषोत्तम मास के दौरान ऐसा करने से आपको अपनी उलझनों से बाहर निकलने में मदद मिलेगी।

कन्या राशि
किसी भी तरह के भय, बाधा आदि से छुटकारा पाने के लिये इस अधिक मास के दौरान श्री विष्णु सहस्त्रनाम् में रचित इस मंत्र का जाप करें। मंत्र इस प्रकार है-         
नमः समस्त भूतानां आदि भूताय भूभृते।
अनेक रुप रुपाय विष्णवे प्रभविष्णवे॥

अधिक मास के दौरान प्रतिदिन इस मंत्र का जाप करने से कन्या राशि वालों आपको किसी भी तरह का भय, बाधा आदि नहीं सता पायेगी।

पुरुषोत्तम मास के दौरान भगवान के इस मंत्र का भी नित्य रूप से जाप करना चाहिए। मंत्र है-
गोवर्धन धरं वन्दे गोपालं गोपरुपिणं।
गोकुलोत्सव मीशानं गोविन्द गोपिकाप्रियं।।     

इस मंत्र का जाप कोई भी व्यक्ति कर सकता है। इस मंत्र के जाप से भगवान विष्णु की कृपा उस व्यक्ति पर बनी रहती है और उसके सारे काम बिना किसी विघ्न के पूरी हो जाते हैं।

अगली स्लाइड में पढ़ें और उपायों के बारें में

Latest Lifestyle News