A
Hindi News लाइफस्टाइल जीवन मंत्र 13 October 2017: मंगल कर रहा है राशिपरिवर्तन, अशुभ प्रभाव से बचने के लिए राशिनुसार करें ये उपाय

13 October 2017: मंगल कर रहा है राशिपरिवर्तन, अशुभ प्रभाव से बचने के लिए राशिनुसार करें ये उपाय

सूर्य, चन्द्रमा और गुरु इसके मित्र हैं और बुध और केतु इसके शत्रुओं की गिनती में आते हैं। चौथे और आठवें भाव का मंगल अशुभ होता है, वहीं अन्य भावों में मंगल की स्थिति शुभ होती है। अशुभ प्रभाव से बचने के लिए राशिनुसार करें ये उपाय..

horoscope

तुला राशि
बारहवें स्थान पर मंगल का यह गोचर उन्हें स्वभाव से क्रोधी और आजादी चाहने वाला बनायेगा। शत्रुओं से प्रभावशाली होंगे। पैसों की चिंता नहीं रहेगी और चैन की नींद सोयेंगे। 13 अक्टूबर से 29 नवम्बर के बीच घर में बच्चे का जन्म होने पर धन आगमन के रास्ते खुलेंगे। अपनी सम्पन्नता से दूसरों को भोजन करायेंगे। अफवाहों से बचने का प्रयास करें। कोई सांस संबंधी रोग हो या होने की संभावना बन रही हो तो तुरंत डॉक्टर से जांच कराएं।

मंगल के अशुभ प्रभावों से बचने के लिये-

  • 13 अक्टूबर से 29 नवम्बर तक खाकी रंग की टॉपी या पगड़ी से सिर ढककर रखें।
  • इस दौरान कोई मीठी चीज़ खाएं और दूसरों को भी खिलाएं, आयु बढ़ेगी।
  • सूर्यदेव को मीठे पानी का अर्घ्य दें।

वृश्चिक राशि
इस राशि वालों मंगल के इस गोचर से माता-पिता को आर्थिक रूप से लाभ होगा। साथ ही स्वयं राजा के समान न्यायप्रिय होंगे। गुरु भक्ति और आध्यात्मिक विचारों के प्रति आस्था बढ़ेगी। मंगल की खराब स्थिति आपको ऋणी बना सकती है। इसलिए पैसों को हिसाब से खर्च करें। पैतृक सम्पत्ति को बेचने की सोच रहे हैं तो अभी के लिये ये विचार टाल दें।

अशुभ फलों से बचने के लिए

  • लहसुनियां धारण करें।
  • केतु से संबंधित चीज़ें मन्दिर में दान करें।

अगली स्लाइड में पढ़े और राशियों के बारें में

Latest Lifestyle News