A
Hindi News लाइफस्टाइल जीवन मंत्र वाहन खरीदने की है चाहत, तो नवरात्र में ऐसे करें पूजा

वाहन खरीदने की है चाहत, तो नवरात्र में ऐसे करें पूजा

अगर आप चाहते है कि आपके पास भी वाहन हो, लेकिन कई अड़चने आने के कारण आप वाहन नहीं खरीद पा रहे है, तो नवरात्र के दिनों में इस तरह मां दुर्गा की पूजा करने से आपकी मनोकामना पूर्ण हो जाएगी। जानिए पूजा करने की विधि के बारें में।

navratri- India TV Hindi navratri

धर्म डेस्क: हिंदू नववर्ष के पहले दिन से ही नवरात्र की शुरुआत हो रही है।  मां दुर्गा की आराधना का पर्व चैत्र नवरात्र शुक्ल पक्ष के नवरात्रों का आरंभ वर्ष 28 मार्च 2017 के दिन से होगा। इसी दिन से हिंदु नवसंवत्सर का आरंभ भी होता है। इस बार चैत्र नवरात्र 28 मार्च, मंगलवार से शुरु होकर 5 अप्रैल, बुधवार को रामनवमी के साथ समाप्त होगे।

ये भी पढ़े

प्रतिपदा व द्वितीया तिथि एक ही दिन रहेगी। मां जगदंबा के भक्तों को 29 मार्च 2017 को देवी शैलपुत्री व ब्रह्मचारिणी की आराधना एक ही दिन करना होगा। प्रतिपदा तिथि का क्षय होने से नवरात्रि आठ दिनों की होगी।

शास्त्रों में माना जाता है कि इन दिनों में सच्चे मन से कामना करने से हर मनोकामना पूर्ण होती है। साथ ही मां की कृपा हमेशा आपके ऊपर बनी रहती है।  अगर आप चाहते है कि आपके पास भी वाहन हो, लेकिन कई अड़चने आने के कारण आप वाहन नहीं खरीद पा रहे है, तो नवरात्र के दिनों में इस तरह मां दुर्गा की पूजा करने से आपकी मनोकामना पूर्ण हो जाएगी। जानिए पूजा करने की विधि के बारें में।

  • मां दुर्गा की सवारी सिंह है, इसलिए मां की पूजा के साथ सिंह की पूजा भी करनी चाहिए।
  • नवरात्र के दिनों में रोजाना एक नारियल नदी में प्रवाहित करें।
  • नौ देवियों में स्कन्दत माता की विशेष आराधना करनी चाहिए जिससे वाहन की प्राप्ति होती है, क्योंकि इस देवी की चार भुजाएं है। इनकी गोद में स्कंद है, नीचे वाली भुजा में कमल पुष्प है, बायी तरफ ऊपर वाली भुजा वरमुद्रा में है। इनकी उपासना से इच्छायएं पूरी होती है।

अगली स्लाइड में पढ़े और उपायों के बारें में

Latest Lifestyle News