A
Hindi News लाइफस्टाइल जीवन मंत्र भूलकर भी न करें ये काम, घर से चली जाएंगी मां लक्ष्मी

भूलकर भी न करें ये काम, घर से चली जाएंगी मां लक्ष्मी

वास्तु, अध्यात्म और ज्योतिष आदि में सफल व सुखी जीवन के सूत्र इसीलिए बनाए गए हैं ताकि मनुष्य शुभ काम करे और उसे शुभ फल प्राप्त हो। अनजाने में किए गए कुछ कार्य उसके दुख का कारण भी बन सकते हैं। जानिए इन कामों के बारें में।

lord lakshmi- India TV Hindi lord lakshmi

धर्म डेस्क: शास्त्रों में ये बात कही गई है कि हमारे कर्मों के हिसाब से ही हमें सुख-दुख की प्राप्ति होती है। लेकिन वहीं अगर अच्छे काम किया जाएं, तो मां लक्ष्मी की कृपा भी आपके ऊपर बनी रहती है।  वास्तु, अध्यात्म और ज्योतिष आदि में सफल व सुखी जीवन के सूत्र इसीलिए बनाए गए हैं ताकि मनुष्य शुभ काम करे और उसे शुभ फल प्राप्त हो। अनजाने में किए गए कुछ कार्य उसके दुख का कारण भी बन सकते हैं। (पैरों में ऐसे निशान वाले व्यक्ति होते हैं धनवान, परोपराकरी)

तंत्र शास्त्र के अनुसार कुछ साधारण मगर सटीक उपाय करने से मां लक्ष्मी अपने भक्त पर जल्दी ही प्रसन्न हो जाती हैं और अगर जन्म कुंडली में शुक्र अपनी दशा में अशुभ फल दे रहा है। शुक्र के प्रभाव से जानें कितनी बीमारियों का सामना करना पडता है जिससे कि आपको जीवन में सुख नाम की कोई चीज न रह जाती। जिसके लिए आप नए-नए उपाय करते है कि आपका ग्रह सही हो जाए। (अगर आपके पैर में है ये निशान, तो आप बनने वाले है जल्द ही धनवान)

  • मुख्य द्वार के पास या सामने कूड़ादान न रखें और न ही वहां पानी इकट्ठा होने दें। इससे पड़ोसी भी शत्रु हो जाते हैं।
  • रात को सोने से पहले रसोई में एक बाल्टी पानी भरकर रखें। इससे घर में सुख व समृद्धि का वास होता है। खाली बाल्टी घर में तनाव और चिंता लेकर आती है।
  • अगर आप घर में लक्ष्मी का वास करना चाहते है तो जब भी आप पूरे परिवार के साथ घर से बाहर न निकले। ऐसा करने से माता लक्ष्मी भी हमारे साथ बाहर चली जाती है। जिससे घर में दरिद्रता का वास हो जाता है। इसलिए जब भी यात्रा के लिए निकलें तो घर से पूरे परिवार को एक साथ न निकलें। इससे घर की लक्ष्मी और यश बना रहेगा।

अगली स्लाइड में पढ़े और कामों के बारें में

Latest Lifestyle News