A
Hindi News लाइफस्टाइल जीवन मंत्र नीता अंबानी भी पहनती है ये पन्ना रत्न, जानिए इसे कैसे धारण करने से बन सकते हैं आप भी राजा

नीता अंबानी भी पहनती है ये पन्ना रत्न, जानिए इसे कैसे धारण करने से बन सकते हैं आप भी राजा

नीता अंबानी जो रत्न पहनती है। वह पन्ना रत्न पहनती है। वह सिर्फ हाथों में ही अंगूठी ही नहीं बल्कि ब्रेसलेट, नेकलेस और ईयररिग्स भी पहनती है। जानिए इस रत्न के बारें में सबकुछ...

Emerald gemstone

ऐसे करें धारण
पन्ना को बुध ग्रह का रत्न है। इसलिए इसे बुधवार के दिन अश्लेषा, ज्येष्ठा या रेवती, नक्षत्र हो उस दिन सूर्योदय से 10 बजे तक इस रत्न पहन सकते हैं। इसे हमेशा सोने में शुभ घड़ी में बनाकर ही पहनें। पन्ना कम से कम तीन कैरेट का होना चाहिए और उससे अधिक हो तो और भी अच्छा होगा।

पत्ना रत्न के फायदे

  • पन्ना रत्न धारण करने से स्वास्थ्य के साथ-साथ आर्थिक स्थिति भी ठीक होती है। इस रत्न को पहनने अनिश्चितता निश्चितता में बदल जाती है। स्टूडेंट अगर इसे धारण कई समस्याओं में फायदा मिल जाता है। इतना ही नहीं इसे धारण करने से असंभव चीज संभव में बदल जाता है।
  • अगर कोई रोगी हो तो इसे पहनने से वह बलवर्धक, अरोग्यदायक और सुख देने वाला होता है। जिस घर में पन्ना होता है वहां अन्न-धन की वृद्धि, सुयोग्य संतान और भूत प्रेत की बाधा शांत होती है। सांप का भय भी नहीं रहता।
  • नेत्र रोगों के लिए पन्ना बहुत लाभदायक है। इस रत्न को पांच मिनट सुबह सुबह एक गिलास पानी में घुमाएं और फिर आंखों पर वो पानी छिड़का जाए तो आंखों को लाभ मिलता है।

अगली स्लाइड में जानें कब धारण करना होगा शुभ

Latest Lifestyle News