A
Hindi News लाइफस्टाइल जीवन मंत्र आज का दिन बन रहा है विशेष संयोग, लखपति बनने के लिए राशिनुसार करें ये उपाय

आज का दिन बन रहा है विशेष संयोग, लखपति बनने के लिए राशिनुसार करें ये उपाय

किसी भी प्रदोष व्रत में प्रदोष काल का बहुत महत्व होता है। आज प्रदोष व्रत के दिन शिव जी के निमित्त कुछ विशेष उपाय करने से विभिन्न राशि वालों को अलग-अलग फल प्राप्त होंगे, तो किस राशि वालों को आज के दिन कौन-से शुभ फलों की प्राप्ति होगी। जानिए आचार्य इंदु प्रकाश से इस बारें में।

Pradosh Vrat

सिंह राशि
अगर आप किसी पारिवारिक बात को लेकर मानसिक रूप से परेशान हैं, तो उससे मुक्ति पाने के लिये आज के दिन सुबह स्नान आदि के बाद शिव जी के आगे हाथ जोड़कर प्रणाम करें और उनके सामने ही आसन बिछाकर बैठ जाएं। फिर शिव जी के इस मंत्र
का जाप करें। मंत्र है - ॐ नम: शिवाय..... पुष्प अर्पित करें। आज के दिन ऐसा करने से आपकी पारिवारिक परेशानी दूर होगी और आपको मानसिक रूप से शांति मिलेगी।

कन्या राशि
अगर आप अपने दाम्पत्य जीवन में आ रही परेशानियों से छुटकारा पाना चाहते हैं, तो आज के दिन शिव मंदिर में जाकर भगवान शंकर और माता पार्वती पर एक साथ मौली, यानी कलावे को सात बार लपेटें। ध्यान रहे कि धागा लपेटते हुए उसे बीच में से तोड़ना नहीं है। जब पूरा सात बार लपेट दें, तभी हाथ से धागे को तोड़ें। एक बात और कि धागा तोड़ने के बाद उसमें गांठ न लगाएं, उसे ऐसे ही वहां लपेटकर छोड़ दें। आज के दिन ऐसा करने से आपके दाम्पत्य जीवन में आ रही परेशानियां जल्द ही दूर होंगी।

अगली स्लाइड में पढ़ें और राशियों के बारें में

Latest Lifestyle News