A
Hindi News लाइफस्टाइल जीवन मंत्र Vastu Tips: पिरामिड की छत के नीचे बैठने से बढ़ती है स्मरण शक्ति, अनिद्रा और सिरदर्द में भी मिलता है फायदा

Vastu Tips: पिरामिड की छत के नीचे बैठने से बढ़ती है स्मरण शक्ति, अनिद्रा और सिरदर्द में भी मिलता है फायदा

यदि आप घर के किसी अन्य भाग में पिरामिड बनवाना चाहते हैं तो उसका एक त्रिभुज उत्तर दिशा की ओर रखें, शेष त्रिभुज अपने आप ही दिशाओं के अनुरूप हो जाएंगे।

vastu tips in hindi- India TV Hindi वास्तु टिप्स 

वास्तु शास्त्र में कल हमने आपको पिरामिड के जरिये वास्तु दोषों से छुटकारा पाने के बारे बताया था और आज हम बात करेंगे पिरामिड को घर के किस हिस्से में और कौन-सी दिशा में बनवाना चाहिए। वास्तु शास्त्र के अनुसार पिरामिड की अद्भुत शक्तियों का लाभ पाने के लिए घर के मध्य भाग अथवा लिविंग रूम को ऊपर से, यानि की उसकी छत पर पिरामिड की आकृति बनवाएं।

पिरामिड की छत के नीचे बैठने से स्मरण शक्ति बढ़ती है. इसके अलावा अनिद्रा, सिरदर्द, पीठदर्द में भी लाभ मिलता है और पिरामिड के नीचे दवाइयां रखने पर वह कई दिनों तक खराब नहीं होती।

यदि आप घर के किसी अन्य भाग में पिरामिड बनवाना चाहते हैं तो उसका एक त्रिभुज उत्तर दिशा की ओर रखें, शेष त्रिभुज अपने आप ही दिशाओं के अनुरूप हो जाएंगे। इसके अलावा आपके घर के किसी कमरे या अन्य जगह का ईशान कोण ऊंचा हो और नैऋत्य नीचा तो नैऋत्य में छत पर पिरामिड का निर्माण करके नैऋत्य को ईशान से ऊंचा कर सकते हैं।

Latest Lifestyle News