A
Hindi News लाइफस्टाइल जीवन मंत्र पहले पुरुषार्थ करें उसके बाद प्रार्थना और फिर प्रतीक्षा- मोरारी बापू

पहले पुरुषार्थ करें उसके बाद प्रार्थना और फिर प्रतीक्षा- मोरारी बापू

कथावाचक मोरारी बापू इंडिया टीवी के सर्वधर्म सम्मेलन का हिस्सा बनें। जहां उन्होंने कहा-धैर्य और हिम्मत रखिए जल्द ही आपको समाधान मिलेगा।

इस समय पूरा देश कोरोना वायरस महामारी से जूझ रहा है। इस समय में आस्था जगाने और जीवन को अनवरत आगे बढ़ाने के प्रयास में इंडिया टीवी कई धर्मों के महागुरुओं के साथ 'सर्वधर्म सम्मेलन' कर रहा है। इस सम्मेलन में विश्व विख्यात कथावाचक मोरारी बापू शामिल हुए। जहां उन्होंने कहा इस काल का अंत जल्द ही होगा।

14 साल की उम्र से रामकथा सुनाने वाले मोरारी बापू ने बताया कि धैर्य और हिम्मत रखिए जल्द ही आपको समाधान मिलेगा। कोरोना की स्थिति में हमे बहुत प्रयत्न करना चाहिए। हर क्षेत्र में प्रयास करना चाहिए। पहले पुरुषार्थ करें उसके बाद प्रार्थना करें और प्रतीक्षा करें। जरुर कुछ समाधान होगा।

मोरारी बापू पर कृष्ण पर आपत्तिजनक कथा कहने का आरोप लगाया था। इस पर मोरारी बापू ने कहा कि वो कृष्ण भगवान के भक्त हैं, अगर किसी को बुरा लगा तो मैं माफी मांगता हूं, मैं पहले भी माफी मांग चुका हूं।

सर्वधर्म सम्मेलन में ये धर्म महागुरु कोरोना वायरस के प्रकोप काल में धैर्य और संयम रखने के साथ ही जनता को इस घातक महामारी से लड़ने के लिए सही मार्ग का इस्तेमाल करना बताया ।कोरोना काल में खुद को कैसे सकारात्मक रखा जा सकता है वह ये भी बताया।

Latest Lifestyle News