A
Hindi News लाइफस्टाइल जीवन मंत्र 9 अक्टूबर को बन रहा है विशेष संयोग, करोड़पति बनने के लिए राशिनुसार करें ये उपाय

9 अक्टूबर को बन रहा है विशेष संयोग, करोड़पति बनने के लिए राशिनुसार करें ये उपाय

आज दोपहर 12:05 तक रहेगा। ये योग मंगल से जुड़े कुछ खास उपाय करने के लिये, कर्ज से मुक्ति पाने के लिये, अपने दाम्पत्य संबंधों की ऊर्जा को बनाये रखने के लिये और अपने विशेष कार्यों में लाभ पाने के लिये बहुत ही शुभ समय है। जानें इन उपायों के बारें में।

sarvapitri amavasya

  • अगर आप अपने दाम्पत्य संबंधों की ऊष्मा को बरकरार रखना चाहते हैं, तो आज के दिन आप एक केले का पत्ता या एक थाली लीजिये और उस पर रोली बिछाइये। अब उस रोली की परत पर एक त्रिकोण बनाइये और उस त्रिकोण के बींचो बीच एक चमेली के तेल की शीशी रखिये। साथ ही उस त्रिकोण के पास एक घी का दीपक जलाइये और आहिल्या कामधेनु की पांडुलिपि से ली गई इस पंक्ति का 21 बार जाप कीजिए ‘अवन्ती समुत्थं सुमेषानस्थ धरानन्दनं रक्त वस्त्रं समीड़े। इस प्रकार ये उपाय करने से आप अपने दाम्पत्य संबंधों की ऊष्मा को बरकरार रख पायेंगे और आपके जीवन में प्यार हमेशा भरा रहेगा। साथ ही ध्यान रहे कि मंत्र जाप के बाद उपयोग हुई सारी सामग्री को बहते जल में प्रवाहित कर दीजिये। अगर आपने उपाय में थाली का यूज़ किया है तो उसे साफ करके अपने घर में ही इस्तेमाल कर लें। इस विशेष उपाय को कोई भी व्यक्ति कर सकता है, लेकिन कर्क राशि वालों के लिये ये उपाय विशेष है।
  • अगर आप जीवन में पैसों से जुड़ी समस्या से छुटकारा पाना चाहते हैं, तो आज के दिन एक केले का पत्ता या न मिलने पर एक थाली लीजिये और उस पर रोली में चमेली का तेल मिलाकर मंगल का यंत्र बनाइये। अब उस यंत्र के बींचो बीच मसूर की दाल की ढेरी बनाइये। ठीक वैसी जैसे कि एक शंकु होता है। इसके बाद यंत्र के पास में एक घी का दीपक जलाइये और पैसों से जुड़ी आपकी जो भी समस्या है, उसके लिये प्रार्थना कीजिये। इसके बाद ऋग्वेद के आठवें मंडल के सूक्त 44 की बाईसवीं ऋचा से लिये गई इस पंक्ति का 108 बार जाप कीजिये- ‘अग्ने सखस्य बोधि नः’ इस प्रकार जाप के बाद सारी सामग्री को किसी नदी या साफ पानी के स्रोत में बहा दीजिये। अगर आपने थाली का इस्तेमाल किया है तो उसे साफ करके अपने घर के यूज़ में ले लीजिये। आज के दिन ऐसा करने से आपके जीवन में पैसों से जुड़ी जो भी समस्या है, वो जल्द ही दूर हो जायेगी।
  • अगर आपके बिजनेस में लगातार उतार-चढ़ाव आ रहे हैं, तो आज के दिन मिट्टी से बना हाथी घर लाएं और उसे उचित स्थान पर रखें। अब उस पर लाल कपड़ा ओढ़ाएं। इसके बाद धूप-दीप, पुष्प आदि से उसकी पूजा करें। पूजा के बाद वहीं पर बैठकर मंगल के मंत्र का जाप करें। मंगल का मंत्र है ‘ॐ भूमि पुत्राय नमः।‘ इससे आप अपने बिजनेस के उतार-चढ़ावों से संभले रहेंगे और विपरित परिस्थितियों में सही निर्णय लेने में सक्षम होंगे।
  • अगर आप अपने किसी खास कार्य में बिना किसी रूकावट के सफलता प्राप्त करना चाहते हैं तो आज के दिन एक चॉकलेटी रंग का कपड़ा लेकर उसे त्रिकोण आकृति में काट लें और उस पर केसरिया सिन्दूर में चमेली का तेल मिलाकर 18 बिन्दियां लगाएं। इसके बाद उस कपड़े को घर से दूर किसी विरानी जगह पर छोड़ आयें और घर आने के बाद मंगल के इस मंत्र का एक माला, यानी 108 बार जाप करें। मंत्र है - ॐ भौमाय नमः। आज के दिन ऐसा करने से आपके काम बिना किसी रूकावट के जल्द ही पूरे हो जायेंगे और आपको उचित सफलता भी मिलेगी।

Latest Lifestyle News