A
Hindi News लाइफस्टाइल जीवन मंत्र वास्तु टिप्स: भगवान शिव की इस तरह की तस्वीर भूल कर भी न लगाएं घर पर, सुख-शांति हो सकती है भंग

वास्तु टिप्स: भगवान शिव की इस तरह की तस्वीर भूल कर भी न लगाएं घर पर, सुख-शांति हो सकती है भंग

घर में देवी-देवताओं की तस्वीर लगाना शुभ माना जाता है। आचार्य इंदु प्रकाश से जानिए घर में भगवान शिव की कैसी और किस दिशा में तस्वीर लगानी चाहिए।

Lord Shiva - India TV Hindi Image Source : INSTAGRAM/ARUNBATISH7 Lord Shiva - भगवान शिव

वास्तु शास्त्र में आचार्य इंदु प्रकाश से जानिए घर में भगवान शिव की तस्वीर लगाने के बारे में। घर में देवी-देवताओं की तस्वीर लगाना शुभ माना जाता है और अब तो वैसे भी सावन का महीना चल रहा है। सावन का महीना शिव जी के लिये बड़ा ही खास है तो इस दौरान घर में शिव जी की तस्वीर जरूर लगानी चाहिए। घर में भगवान शिव की कैसी और किस दिशा में तस्वीर लगाएं, इसी के बारे में मैं आपको बताउंगा। 

वास्तु टिप्स: घर में भूल कर भी न लगाएं कांटेदार पौधे, बढ़ जाती है चिंता

उत्तर दिशा भगवान शिव की प्रिय दिशा है और इसी दिशा में भगवान शिव का निवास स्थल, यानि कैलाश पर्वत है। इसलिये घर में भी भगवान शिव की तस्वीर लगाने के लिये उत्तर दिशा का चुनाव करना चाहिए। इस दिशा में तस्वीर लगाने से शुभ फलों की प्राप्ति होती है। उत्तर दिशा में भगवान शिव की ऐसी तस्वीर लगाएं, जिसमें वे शांत व ध्यान की मुद्रा में हो या फिर नंदी के ऊपर बैठे हो। 

वास्तु टिप्स: घर में घने पेड़ों को लगाते वक्त ध्यान रखें ये एक चीज, होगा शुभ

इसके अलावा आप शिव जी की ऐसी तस्वीर भी लगा सकते हैं, जिसमें वे अपने पूरे परिवार के साथ बैठे हो। वहीं इस बात का ध्यान रखना चाहिए कि घर में शिव जी की ऐसी तस्वीर न लगाएं, जिसमें वे क्रोध अवस्था में हो या अपना रौद्र रूप धारण किये हो। यह घर की सुख-शांति के लिये ठीक नहीं है। 

Latest Lifestyle News