A
Hindi News लाइफस्टाइल जीवन मंत्र 13 अप्रैल को बन रहा है खास सयोंग, हर समस्या से निजात पाने के लिए राशिनुसार करें ये टोटका

13 अप्रैल को बन रहा है खास सयोंग, हर समस्या से निजात पाने के लिए राशिनुसार करें ये टोटका

13 अप्रैल, शुक्रवार को बहुत ही खास संयोग है। इस दिन शुक्रवार होने के साथ-साथ प्रदोष व्रत पड़ रहा है। 

Shukra Pradosh Vrat

तुला राशि
अगर आप किसी बात को लेकर मानसिक रूप से परेशान हैं, तो आज के दिन शाम के समय शिव मन्दिर में जाकर या घर पर ही भगवान शंकर की मूर्ति या तस्वीर के आगे आसन बिछाकर बैठ जायें और गहरी सांस लेते हुए 'ऊँ' शब्द का सस्वर 5 बार उच्चारण करें। देखिये इस प्रकार उच्चारण करना है- ओ...ओ...ओ....ओ......म., यानि ओ... की ध्वनि को लंबा खींचना है और म अपने आप ही सांस छोड़ते हुए मुंह से निकल जायेगा। आज के दिन इस प्रकार 'ऊँ' शब्द का सस्वर उच्चारण करने से आपको मानसिक रूप से शांति मिलेगी।

वृश्चिक राशि
अपने दाम्पत्य जीवन में आ रही परेशानियों को दूर करने के लिये आज के दिन शिव मन्दिर में जाकर, शिवजी और माता पार्वती पर एक साथ मौली, यानी कलावे को सात बार लपेट दें और ध्यान रहे कि सात बार धागा लपेटते हुए उसे बीच में तोड़ना नहीं है, जब पूरा सात बार लपेट दें, तभी हाथ से धागे को तोड़ें। एक बात और कि धागा तोड़ने के बाद उसमें गांठ न लगाएं, उसे ऐसे ही वहां लपेटकर छोड़ दें। आज के दिन ऐसा करने से आपके दाम्पत्य जीवन में आ रही परेशानियां जल्द ही दूर होंगी और आपके रिश्तों में मीठास आयेगी।

अगली स्लाइड में पढ़ें और राशिनुसार उपायों के बारें में

Latest Lifestyle News