A
Hindi News लाइफस्टाइल जीवन मंत्र सोमवती अमावस्या: बन रहा है दुर्लभ संयोग, इन उपायों में करें कोई 1 उपाय, चमक उठेगी किस्मत

सोमवती अमावस्या: बन रहा है दुर्लभ संयोग, इन उपायों में करें कोई 1 उपाय, चमक उठेगी किस्मत

ऐसा संय़ोग 12 साल बाद बन रहा है। इस बार सोमवती अमावस्या के दिन सर्वार्थ सिद्ध योग बन रहा है। जिसके कारण इस दिन किया गया अच्छा काम आपको दोगुना अधिक फल देगा। जानिए आज कौन से उपाय करना होगा शुभ...

Amavasya- India TV Hindi Amavasya

धर्म डेस्क: 18 दिसंबर की सुबह 9 बजकर 30 मिनट पर चतुर्दशी तिथि रहेगी। अतः पौष मास के कृष्ण पक्ष की अमावस्या भी इस दिन ही है। इस बार अमावस्या के दिन बहुत ही दुर्लभ संयोग बन रहा है। ऐसा संय़ोग 12 साल बाद बन रहा है। इस बार सोमवती अमावस्या के दिन सर्वार्थ सिद्ध योग  बन रहा है। जिसके कारण इस दिन किया गया अच्छा काम आपको दोगुना अधिक फल देगा।

अमावस्या के दिन पितरों के निमित्त श्राद्ध करने की परंपरा है। आज के दिन पितरों का श्राद्ध करने और कुछ उपाय करने से आपकी बहुत-सी समस्याओं का हल निकलेगा। आपकी बिजनेस संबंधी समस्याओं का हल निकलेगा। आपके कामों को तरक्की मिलेगी। आर्थिक परेशानियों से छुटकारा मिलेगा। परिवार में खुशियों का आगमन होगा। आपको अपनी मेहनत का उचित फल मिलेगा और साथ ही जीवन से अस्थिरता दूर होगी। जानिए इस दिन किया उपाय करना चाहिए।

पितृदोष की मुक्ति के लिए
आज के दिन पितरों का आशीर्वाद पाने के लिये और पितृ दोष से मुक्ति के लिये खीर-पूड़ी का प्रसाद बनाकर, गोबर के कंडे जलाकर, उस पर पितरों के निमित्त खीर-पूड़ी का भोग लगाएं और अपने दाहिने तरफ दोनों हाथों से थोड़ा-सा पानी छोड़ दें। इसके बाद गाय को प्रसाद खिलाएं और घर के सभी सदस्यों को भी प्रसाद दें। पितरों के आशीर्वाद से आपके सारे काम बनेंगे।

सफल बिजनेस के लिए
अगर आपके बिजनेस में कुछ दिनों से एक के बाद एक परेशानी आती जा रही है और आप सबमें बुरी तरह से फंस गए हैं, तो आज के दिन पीपल के पेड़ के नीचे तेल का एक दीपक जलाएं। आपकी समस्याओं का जल्द ही हल निकलेगा।

अगली स्लाइड में पढ़ें और उपायों के बारें में

Latest Lifestyle News