A
Hindi News लाइफस्टाइल जीवन मंत्र सोमवती अमावस्या 2018: साल की पहली सोमवती अमावस्या, हर काम सिद्ध करने के लिए राशिनुसार करें ये टोटका

सोमवती अमावस्या 2018: साल की पहली सोमवती अमावस्या, हर काम सिद्ध करने के लिए राशिनुसार करें ये टोटका

पुराणों के आधार पर सोमवार, मंगलवार या बृहस्पतिवार के दिन तथा अनुराधा, विशाखा एवं स्वाति नक्षत्रों में पड़ने वाली अमावस्या विशेष रूप से पवित्र मानी जाती है। आज सोमवती अमावस्या के दिन विभिन्न राशि वालों को अपनी अलग-अलग परेशानियों से बचने के लिये क्या उपाय करने चाहिए। जानिए इंदु प्रकाश से इन उपायों के बारें में।

somvati amavasya

सिंह राशि
आपके अन्दर हमेशा पॉजिटिविटी बनी रहे और आपके मन में नये-नये विचार आयें, इसके लिये आज के दिन सूर्यदेव को अर्घ्य देते हुए सूर्य गायत्री मंत्र का जाप करें। सूर्य गायत्री मंत्र इस प्रकार है- “ॐ आदित्याय विद्महे सहस्त्रकिरणाय धीमहि। तन्नो सूर्य: प्रचोदयात्।“ आज के दिन गायत्री मंत्र का जाप करने से आपके अन्दर पॉजिटिविटी बनी रहेगी और आपके मन में नये विचारों का समावेश होगा।

कन्या राशि
अगर आप धन संबंधी किसी समस्या को लेकर परेशान हैं तो आज के दिन आटे की छोटी-छोटी गोलियां बनाकर किसी तालाब या नदी में जहां मछलियां हों, वहां डाल दें। आज के दिन मछलियों को आटे की गोलियां डालने से आपकी धन संबंधी परेशानियों का निपटारा जल्दी ही होगा।

अगली स्लाइड में पढ़ें और उपायों के बारें में

Latest Lifestyle News