A
Hindi News लाइफस्टाइल जीवन मंत्र आज से 6 जुलाई के बीच का समय बहुत खास, राशिनुसार हरा बांस से करें ये उपाय होगी हर मुराद पूरी

आज से 6 जुलाई के बीच का समय बहुत खास, राशिनुसार हरा बांस से करें ये उपाय होगी हर मुराद पूरी

आप सूर्य के आर्द्रा नक्षत्र में रहने के दौरान, यानी अगले 16 दिनों तक कभी भी हरा बांस अपने घर में लगाकर लाभ पा सकते हैं, आपको बता दें कि इस बीच विभिन्न राशि के हिसाब से कुछ खास दिन भी हैं, उस दिन अपनी राशि के अनुसार अगर आप हरा बांस लगायेंगे तो आपको और भी अधिक शुभ फलों की प्राप्ति होगी। जानिए आचार्य इंदु प्रकाश से इस खास और शुभ दिन में क्या करना होगा अच्छा।

sun transit ardra nakshatra on 22 june 2018- India TV Hindi sun transit ardra nakshatra on 22 june 2018

धर्म डेस्क: सूर्यदेव मृगशिरा नक्षत्र से आर्द्रा नक्षत्र में प्रवेश कर रहे हैं। सूर्यदेव 22 जून की सुबह 11 बजकर 12 मिनट पर आर्द्रा नक्षत्र में प्रवेश करेंगे और 6 जुलाई को सुबह 10:51 तक यहीं पर रहेंगे। सूर्यदेव के आर्द्रा नक्षत्र में प्रवेश करने से हमारे आस-पास मौसम में भी कई तरह के बदलाव आयेंगे। हवाएं तेज गति से चलेंगी। धरती तपेगी, यानी तेज गर्मी होगी। साथ ही बारिश भी अच्छी होगी।

सूर्य के आर्द्रा नक्षत्र में रहने के दौरान अपने घर में, उपवन में, वाटिका में या अन्य समुचित स्थलों पर हरा बांस लगाना चाहिए। इस दौरान हरा बांस लगाना बड़ा ही शुभ माना जाता है। यह घर आदि में मौजूद विभिन्न वास्तु दोषों से छुटकारा दिलाने में भी सहायक है। साथ ही इससे आस-पास पॉजिटिव एनर्जी बढ़ती है और परिवार के सदस्यों के बीच खुशहाली आती है। वैसे तो आप सूर्य के आर्द्रा नक्षत्र में रहने के दौरान, यानी अगले 16 दिनों तक कभी भी हरा बांस अपने घर में लगाकर लाभ पा सकते हैं, लेकिन आपको बता दें कि इस बीच विभिन्न राशि के हिसाब से कुछ खास दिन भी हैं, उस दिन अपनी राशि के अनुसार अगर आप हरा बांस लगायेंगे तो आपको और भी अधिक शुभ फलों की प्राप्ति होगी। जानिए आचार्य इंदु प्रकाश से इस खास और शुभ दिन में क्या करना होगा अच्छा।

मेष और वृश्चिक राशि
आपके लिए मंगलवार के दिन हरा बांस लगाना शुभ फलदायी होगा। आपको बता दें कि आज 22 जून से लेकर 6 जुलाई तक के बीच मंगलवार 26 जून और 3 जुलाई को पड़ेगा।

वृष और तुला राशि
आपके लिये शुक्रवार के दिन हरा बांस लगाना शुभ फलदायी होगा। आपको बता दें कि आज 22 जून से लेकर 6 जुलाई तक के बीच शुक्रवार आज 22 जून, 29 जून और 6 जुलाई को पड़ेगा।

अगली स्लाइड में पढ़ें और राशियों के बारें में

Latest Lifestyle News