A
Hindi News लाइफस्टाइल जीवन मंत्र आज सुबह सूर्य कर रहा है मघा नक्षत्र में प्रवेश, इस नाम के लोगों को करना पड़ेगा परेशानी का सामना

आज सुबह सूर्य कर रहा है मघा नक्षत्र में प्रवेश, इस नाम के लोगों को करना पड़ेगा परेशानी का सामना

आचार्य इंदु प्रकाश के अनुसार सूर्य की इस सिंह संक्रांति का विशेष पुण्यकाल दोपहर 01:15 तक रहेगा। अतः आप दोपहर 01:15 तक कुछ दान करके पुण्य कमा सकते हैं। इसके अलावा सूर्य के इस राशि बदलाव से विभिन्न राशियों पर भी अलग-अलग प्रभाव होंगे।

sun transit magha nakshatra on 17 august 2018

सिंह राशि
सूर्यदेव आपकी जन्मपत्रिका के पहले स्थान, यानी लग्न स्थान पर गोचर करेंगे और जीवन में पहले स्थान का संबंध आपके यश-सम्मान से है, आपके प्रेम-संबंधों से है और आपके शरीर से है। सूर्य के इस गोचर के प्रभाव से आपको अपने प्रेम-संबंधों को मजबूत करने के लिये थोड़ी कोशिशें करनी पड़ेंगी। साथ ही समाज में अपना मान-सम्मान बनाये रखने के लिये भी आपको खुद हर काम में आगे आना होगा। इस दौरान आपकी संतान को न्यायालय से लाभ पाने में थोड़ी देर हो सकती है। तो सूर्यदेव की अशुभ स्थिति से बचने के लिये और शुभ फल सुनिश्चित करने के लिये- 17 सितम्बर तक रोज़ सुबह स्नान आदि के बाद सूर्यदेव को जल चढ़ाएं, इससे आपकी स्थिति में सुधार आयेगा।

कन्या राशि
सूर्यदेव आपकी जन्मपत्रिका के बारहवें स्थान पर गोचर करेंगे और जीवन में बारहवें स्थान का संबंध शैय्या सुख से है और आपके खर्चों से है। सूर्य के इस गोचर से आपको शैय्या का सुख मिलेगा। सांसारिक चीज़ों में आपकी रुचि बढ़ेगी। साथ ही 17 सितम्बर तक आप अपने पैसों का बेहतर इस्तेमाल कर पायेंगे। तो सूर्यदेव की इस शुभ स्थिति का लाभ उठाने के लिए  अगले 30 दिनों के दौरान सुबह के समय अपने घर के खिड़की-दरवाज़ों को खोलकर रखें, इससे सूर्यदेव की कृपा आपके घर-परिवार पर बनी रहेगी।

अगली स्लाइड में पढ़ें और राशियों के बारें में

Latest Lifestyle News