A
Hindi News लाइफस्टाइल जीवन मंत्र Surya Grahan 2019:सूर्य ग्रहण के समय राशिनुसार करें ये काम, फिर देखें चमत्कार

Surya Grahan 2019:सूर्य ग्रहण के समय राशिनुसार करें ये काम, फिर देखें चमत्कार

Surya Grahan 2019: यह सूर्य ग्रहण धनु राशि पर लगेगा। शनि इस समय धनु में ही गोचर कर रहे हैं। ग्रहण के समय पूर्वाषाढ़ा नक्षत्र रहेगा। इस दिन राशिनुसार ये उपाय करने आपको लाभ मिलेगा। जानें क्या करें उपाय।

Surya Grahan 2019 solar eclipse- India TV Hindi Surya Grahan 2019

Surya Grahan 2019: साल 2019 का पहला सूर्य ग्रहण 6 जनवरी को पड़ रहा है। जो कि भारतीय समय के अनुसार इस ग्रहण का स्पर्शकाल कल सुबह 05 बजकर 04 मिनट पर होगा। इसका मध्य काल सुबह 07 बजकर 11 मिनट तक होगा, जबकि इसका मोक्ष काल सुबह 09 बजकर 18 मिनट पर होगा। अतः इस ग्रहण का कुल पर्वकाल 04 घंटे 14 मिनट का रहेगा। भले ही यह ग्रहण कल सुबह लगेगा, लेकिन इसका असर आज शाम से ही शुरू हो जायेगा।

यह ग्रहण धनु राशि पर लगेगा। शनि इस समय धनु में ही गोचर कर रहे हैं। ग्रहण के समय पूर्वाषाढ़ा नक्षत्र रहेगा। इस दिन राशिनुसार ये उपाय करने आपको लाभ मिलेगा। जानें क्या करें उपाय।

मेष राशि: इस राशि के जातक लाल रंग के कंबल डान करें। इसके साथ ही हनुमान जी उपासना के साथ बीज मंत्र का जाप करें।

वृष राशि: इस राशि के जातक मां लक्ष्मी की पूजा करें। इसके साथ ही चावल और अन्न दान दें। इसके अलावा शुक्र और शनि बीज मंत्र का जाप करें।

मिथुन राशि: इस राशि के जातक श्री विष्णुसहस्त्रनाम का पाठ करें। ॐ नमो भगवते वासुदेवाय का जप करें। गाय को पालक या हरा चारा खिलाएं। मूंग की दाल का दान करें। हरे वस्त्र का दान करें।

कर्क राशि: इस राशि के जातक शिव उपासना करें। महामृत्युंजय मंत्र का जप करें। चंद्रमा तथा गुरु के बीज मंत्र का जप करें। चावल तथा गुड़ का दान करें।

सिंह राशि: इस राशि के जातक श्री आदित्यहृदयस्तोत्र का जप करें। सूर्य और गुरु के बीज मंत्र का जप करें। गायत्री मंत्र का जप हितकर है। गेहूं और गुड़ का दान करें।

कन्या राशि: इस राशि के जातक श्री रामरक्षास्तोत्र का पाठ करें। गाय को पालक खिलाएं। गरीबों में कम्बल तथा अन्न का दान करें।

तुला राशि: इस राशि के जातक श्री विष्णुसहस्त्रनाम और श्री सूक्त का पाठ करें। गरीब अंधे व्यक्तियों को ऊनी वस्त्र का दान करें तथा उनको अन्न का दान भी करें।  

वृश्चिक राशि: इस राशि के जात मंगल और सूर्य के बीज मंत्र का जाप करें। इसके साथ ही गेंहू और गुड दान करें।

धनु राशि: इस राशि के जातक भगवान शिव की उपासना करें। इसके साथ ही महामृत्युंजय मंत्र का जाप और सूर्य के बीज मंत्र का जाप करें।

मकर राशि: इस राशि के जातक शनि के बीज मंत्र का जप करें। तिल का दान करें। महामृत्युंजय मंत्र तथा गायत्री मंत्र का जप करें।

कुंभ राशि: इस राशि के जातक हनुमान चालीसा का 108 बार पाठ करें। तिल तथा उड़द का दान करें। शनि तथा शुक्र के बीज मंत्र का जप करें।

मीन राशि: इस राशि के जातक श्री विष्णुसहस्त्रनाम का पाठ करें। गुरु और सूर्य के बीज मंत्र का जप करें। चने की दाल का दान करें। गो माता को केला खिलाएं।

Surya Grahan 2019: 5 जनवरी की शाम से लग रहा है सूर्य ग्रहण का सूतक, भूलकर भी न करें ये काम

Surya Grahan (2019): 6 जनवरी को पड़ रहा है साल का पहला सूर्य ग्रहण, इन 7 राशियों के जीवन पर पड़ेगा सबसे ज्यादा असर

Shani Amavasya 2019: शनि अमावस्या के दिन करें ये खास उपाय, मिलेगा कुंडली दोष और ग्रहों के दोष से निजात

Latest Lifestyle News