A
Hindi News लाइफस्टाइल जीवन मंत्र होली स्पेशल: करें यें 5 उपाय, हो जाएगें धनवान

होली स्पेशल: करें यें 5 उपाय, हो जाएगें धनवान

अगर आपको किसी भी तरह की कोई समस्या हो या फिर आपको कोई ऐसी बीमारी से जिससे आपको निजात नहीं मिल पा रहा हो। जानिए किन उपायों को करने से आपको सभी मनोकामनाएं पूर्ण हो जाएगी। साथ ही बिगड़ा हर काम पूर्ण हो जाएगा।

holi

3. अगर आपके घर में हमेशा कोई न कोई परेशानी बनी रहती है। या फिर घर के किसी सदस्य को भयानक सपने आते हो या फिर आप डर जाते है तो होली के दिन गायत्री मंत्र का जाप करना आपके लिए लाभकारी साबित हो सकता है। इसके लिए सबसे पहले होली वाली रात को अपने घर के मंदिर में अगरबत्ती और दीपक जला लें।

फिर शुद्ध आसान पर बैठें, अपने सामने गंगाजल रख लें, फिर गायत्री मंत्र से उस जल को अभिमंत्रित करके पूरे घर में छिड़क दें। घर में शांति हो जाएगी। अगर ऐसा लग रहा हो कि घर में प्रेत बाधा है तो इस मंत्र की 11 माला से जल अभिमंत्रित करके पूरे घर में जल छिड़क दें।

मंत्र
प्रनवउ पवन कुमार खाल बन पावक ज्ञान धन।
जासु हृदय आगार बसहि राम सर चाप धर।।

4. अगर आपके घर में कोई लंबे समय से बीमार है। जिसको की भी दवा काम नहीं कर रही है तो होली की रात में सफेद कपड़े में 11 गोमती चक्र, नागकेसर के 21 जोड़े तथा 11 धनकारक कौड़ियां बांधकर कपड़े पर हरसिंगार तथा चंदन का इत्र लगाकर रोगी पर इन सब चीजों को सात बार उतारकर किसी शिव मन्दिर में अर्पित करें। व्यक्ति तुरन्त स्वस्थ होने लगेगा। यदि बीमारी गंभीर हो, तो यह शुक्ल पक्ष के प्रथम सोमवार से आरंभ कर लगातार 7 सोमवार तक किया जा सकता है।

अगली स्लाइड में पढ़े और उपायों के बारें में

Latest Lifestyle News