A
Hindi News लाइफस्टाइल जीवन मंत्र दीपावली में लाएं इन चीजों में से कोई एक, होगी धन-समृद्धि

दीपावली में लाएं इन चीजों में से कोई एक, होगी धन-समृद्धि

नई दिल्ली: कार्तिक मास की नवंबर में पडने वाली दो तारीख बहुत ही खास है। इस दिन माता लक्ष्मी को आप जल्द ही प्रसन्न कर सकते है। दीपावली और घनतेरस दो ऐसे दिन है जिसमें

Diwali special: दीपावली में...- India TV Hindi Diwali special: दीपावली में लाएं इन चीजों में कोई एक, होगी धन-समृद्धि

नई दिल्ली: कार्तिक मास की नवंबर में पडने वाली दो तारीख बहुत ही खास है। इस दिन माता लक्ष्मी को आप जल्द ही प्रसन्न कर सकते है। दीपावली और घनतेरस दो ऐसे दिन है जिसमें माता लक्ष्मी की बड़ी ही विधि- विधान से पूजा करने का एक अलग ही महत्व है। इन दो दिनों में लोग माता को प्रसन्न करने के कई उपाय करते है जिससे माता प्रसन्न हो जाएं।

ज्योतिष और तंत्र शास्त्र के अनुसार हम आपको कुछ ऐसी चीजें बता रहे हा जिसको आप दीपावली या फिर धनतेरस के दिन घर लाकर विधि-विधान के साथ पूजा कर स्थापित करेगें तो यह आपके घर से कभी भी धन की कमी नही होगी। दीपावली हिंदू धर्म के मुख्य त्योहारों में से एक है।

ये भी पढ़े- दीपावली में लक्ष्मी पूजा के समय कभी न भूलें ये काम करना

धनतेरस और दीपावली दो ऐसे दिन है जिसमें ठीक ढंग से पूजा करने में फल जल्द मिलता है। इसी कारण आप भी विभिन्न उपायों से महालक्ष्मी को प्रसन्न कर सकते है। इसबार दीपावली 11 नवंबर और धनतेरस 9 नवंबर को है। जानिए क्या है खास इस दिन क्या करे इन दिनों में उपायों के बारें में।   

  • दीपावली या धनतेरस के दिन घर में गणेश और लक्ष्मी जी की मूर्ति तो लाते ही है। इस बार आप चांदी के गणेश-लक्ष्मी लाए और उनकी विधि विधान से पूजा करके पूजा करने वाली जगह में रख दें। इससे आपके घर में कभी भी धन की कमी नही होगी।

ये भी पढ़े- दीपावली के दिन महालक्ष्मी की पूजा करने के पीछे क्या है कारण, जानिए

अगली स्लाइड में पढ़े और क्या दीपावली के दिन घर लाने से है धन लाभ

Latest Lifestyle News