A
Hindi News लाइफस्टाइल जीवन मंत्र हाथों में नहीं टिकती है सैलरी, तो रविवार के दिन करें ये काम

हाथों में नहीं टिकती है सैलरी, तो रविवार के दिन करें ये काम

: अगर आप अपनी आर्थिक परेशानियों से तंग आ गए हैं। लाख कोशिशों के बावजूद हाथ पैसा रुक नहीं रहा है और समाज में लोग आपको सम्‍मान की दृष्‍ट‍ि से नहीं देखते तो रविवार को किया गया ये उपाय आपको धन और सम्‍मान दोनों दिला सकता है।

Man- India TV Hindi Man

धर्म डेस्क: अगर आप अपनी आर्थिक परेशानियों से तंग आ गए हैं। लाख कोशिशों के बावजूद हाथ पैसा रुक नहीं रहा है और समाज में लोग आपको सम्‍मान की दृष्‍ट‍ि से नहीं देखते तो रविवार को किया गया ये उपाय आपको धन और सम्‍मान दोनों दिला सकता है।

रविवार का दिन सूर्य का दिन माना जाता है। इस दिन इनकी पूजा कर विशेष फल प्राप्त किया जाता सकता है। अगर आपकी कुंडली में सूर्य का दोष है तो इस मंत्र के साथ पूजा जरुर करनी चाहिए। सूर्य देव बहुत ही जल्द प्रसन्न हो जाते है। जिससे सूर्य की कृपा व्यक्ति को समाज में मान-सम्मान प्राप्त होता है। साथ ही नौकरी और भाग्य संबंधी परेशानियां भी सूर्य पूजा से दूर हो सकती हैं। जानिए किन उपायों को करके आप सूर्य भगवान को प्रसनन् कर सकते है।

रविवार के दिन सूर्यदेव की पूजा-अर्चना करने से विशेष फल की प्राप्ति होती है। इस दिन सूर्य से संबंधित चीजें जैसे तांबे का बर्तन, पीले या लाल वस्त्र, गेंहू, गुड़, माणिक्य, लाल चंदन आदि का दान करें। अपनी श्रद्धानुसार इनमें से किसी भी चीज का दान करें।

रविवार को सुबह जल्दी उठकर स्नान करें इसके बाद किसी मंदिर या घर में ही सूर्य को जल अर्पित करे इसके बाद पूजन में सूर्य देव के निमित्त लाल पुष्प, लाल चंदन, गुड़हल का फूल, चावल अर्पित करें। गुड़ या गुड़ से बनी मिठाई का भोग लगाएं और पवित्र मन से नीचें दिए हुए सूर्य मंत्र का जाप कर सकते हैं।

यह मंत्र 'राष्ट्रवर्द्धन' सूक्त से लिए गए है। साथ ही अपने माथे में लाल चंदन से तिलक लगाए।
ऊं खखोल्काय शान्ताय करणत्रयहेतवे।
निवेदयामि चात्मानं नमस्ते ज्ञानरूपिणे।।
त्वमेव ब्रह्म परममापो ज्योती रसोमृत्तम्।
भूर्भुव: स्वस्त्वमोङ्कार: सर्वो रुद्र: सनातन:।।

आप चाहे तो इस दूसरें मंत्र का जाप कर सकते है...
प्रात: स्मरामि खलु तत्सवितुर्वरेण्यम् रूपं हि मण्डलमृचोथ तनुर्यजूंषि।
सामानि यस्य किरणा: प्रभवादिहेतुं ब्रह्माहरात्मकमलक्ष्यमचिन्त्यरूपम्।।

Latest Lifestyle News