A
Hindi News लाइफस्टाइल जीवन मंत्र सोमवार: बन रहा है ध्रुव योग, ये 4 राशि के जातक रहे बचकर

सोमवार: बन रहा है ध्रुव योग, ये 4 राशि के जातक रहे बचकर

आज सोमवार होने के साथ-साथ हस्त नक्षत्र और ध्रुव योग है। सुबह 10 बजकर 23 मिनट तक चतुर्दशी तिथि रहेगी। उसके बाद पूर्णिमा तिथि लग जायेगी। पूर्णिमा के दिन चन्द्रमा पूरी तरह प्रभावी होता है। सोमवार के दिन का स्वामी चन्द्रमा है। जानिए आपका कैसा दिन बीतेगा.

horoscope- India TV Hindi Image Source : PTI horoscope

धर्म डेस्क: आज सोमवार होने के साथ-साथ हस्त नक्षत्र और ध्रुव योग है। सुबह 10 बजकर 23 मिनट तक चतुर्दशी तिथि रहेगी। उसके बाद पूर्णिमा तिथि लग जायेगी। पूर्णिमा के दिन चन्द्रमा पूरी तरह प्रभावी होता है। सोमवार के दिन का स्वामी चन्द्रमा है और हस्तनक्षत्र का स्वामी भी चन्द्रमा है तो आज का दिन चन्द्रमा का दिन है।

ये भी पढ़े

चन्द्रमा का सम्बन्ध हमारे मन से है। अगर चन्द्रमा अकारक हो तो मनोबल की हानि होती है और अगर चन्द्रमा बलवान हो तो रासलीला होती है। रिलेशन्स में मां चन्द्रमा है, भाई मंगल है, बहन बुध है तो आज के दिन सुबह 10 बजकर 23 मिनट के बाद माता का आशीर्वाद लेने से चन्द्रमा के शुभ फल प्राप्त होंगे। जिनका चन्द्रमा अकारक हो उन्हें आज के दिन भगवान शंकर को दूध, चावल चढ़ाना चाहिए और जिनका शुभ चन्द्रमा बलवान हो उन्हें उन्हें माता से चावल और चांदी लेकर एक सफेद सूती कपड़े में बांध कर रख लेना चाहिए। जानिए आपका सोमवार कैसा बीतेगा।

मेष राशि
आज का दिन गूढ़ विज्ञान और मनोविज्ञान से जुड़े छात्रों के लिए काफी अच्‍छा है। किसी प्रतियोगी परीक्षा में निश्चित ही सफलता मिलेगी। जॉब में प्रमोशन के आसार हैं। आपको बॉस से शाबाशी मिलेगी। जीवनसाथी के साथ आपसी तालमेल बेहतर होगा। इस राशि के जो लोग रिलेशनशिप में हैं वो आज अपने लवमेट से कोई वादा करने से बचें वरना मुश्किल में फंस सकते हैं।

आपको आज अपनी सेहत पर ध्यान देने की भी आवश्यकता है। अचानक स्वास्थ्य सम्बंधित कोई समस्या उत्पन्न हो सकती हैं, इसलिए अधिक सावधानी और देखभाल की जरुरत है। आज मेडिटेशन का मन बनायेंगे। आज अपने स्वास्थ्य को अच्छा बनाने के लिए आप योगा क्लासेज़ भी आज से शुरु कर सकते हैं। रात्रि के समय मूंग भिगोकर प्रातः पक्षियों को डालने से प्रेम सम्बन्ध अच्छे रहेंगे।

अगली स्लाइड में पढ़े और राशियों के बारें  में

Latest Lifestyle News