A
Hindi News लाइफस्टाइल जीवन मंत्र अक्टूबर माह का आखिरी दिन, इन 8 राशियों का चमकेगा भाग्य

अक्टूबर माह का आखिरी दिन, इन 8 राशियों का चमकेगा भाग्य

आज देवोत्थानी एकादशी से फिर से शुरू हो जायेंगे। इसके साथ ही तिगुना फल देने वाला योग आज लग रहा है। जिसके कारण हर राशि के जातकों को लाभ मिलेगा। आज त्रिपुष्कर योग बन रहा है। जो कि शाम 06:56 से अगली सुबह 06:08 तक रहेगा। जानिए आचार्य इंदु प्रकाश से कैसा र

horoscope- India TV Hindi horoscope

धर्म डेस्क: आज कार्तिक मास के शुक्ल पक्ष की एकादशी है। आज देवोत्थानी एकादशी है। इसे प्रबोधनी एकादशी के नाम से भी जाना जाता है। हरिशयनी एकादशी के बाद से विवाह आदि जो शुभ कार्य बन्द हो जाते हैं, वे आज देवोत्थानी एकादशी से फिर से शुरू हो जायेंगे। इसके साथ ही तिगुना फल देने वाला योग आज लग रहा है। जिसके कारण हर राशि के जातकों को लाभ मिलेगा। आज त्रिपुष्कर योग बन रहा है। जो कि शाम 06:56 से अगली सुबह 06:08 तक रहेगा।

आज का दिन मेष, वृष, मिथुन, सिंह और तुला राशि के जातकों के लिए शुभ होगा। वहीं धनु, मकर और कुंभ राशि वाले लोग भाग्यशाली हो सकते हैं। इनके अलावा कर्क, कन्या, वृश्चिक और मीन राशि के जातक आज थोड़ा संभल कर रहें। नहीं तो किसी बड़ी मुसीबत का सामना करना पड़ सकता है। जानिए आचार्य इंदु प्रकाश से कैसा रहेगा आपका दिन....

मेष राशि
आज आपको आपके अच्छे कामों के लिए सम्मानित किया जायेगा।.आज आप अपनी आर्थिक स्थिति में सुधार लाने की कोशिशों में भी सफल रहेंगे, कारोबार में तरक्की होगी। आज आप सुरक्षित निवेश की दिशा में भी कदम बढ़ायेंगे। ।आज रूका हुआ धन भी आज आपको प्राप्त हो सकता है। आपके परिवार में खुशी का माहौल रहेगा। जीवनसाथी के साथ तालमेल बना रहेगा।  

वृष राशि
आज बिजनेस के नए मौके मिलने की संभावना है। आज आप परिवार से जुड़े किसी मामले में कोई बड़ा फैसला ले सकते हैं। बुज़ुर्गों की सलाह से आगे बढ़ें । सफलता अवश्य मिलेगी। आप स्टूडेंट्स अपने करियर की दिशा में आगे बढ़ेंगे। किसी करीबी के साथ अगर कोई खटपट चल रही है तो संबंध को फिर से सुधारने के लिए आज का दिन अच्छा है।

मिथुन राशि
आज आपका पराक्रम और पुरुषार्थ बढ़ेगा। राजनीति के क्षेत्र से जुड़े लोगों के लिए  आज का दिन काफी अच्छा है।पद और प्रतिष्ठा बढे़गी। नई जिम्मेदारी भी मिलेगी। विदेश में व्यापार से जुड़े लोग आज कोई बड़ी डील साइन कर सकते हैं। आज आप गाय को चारा खिलाएं। आपको सुख सौभाग्य प्राप्त होगा।

कर्क राशि
आज शत्रुओं से सावधान रहने की ज़रूरत है।पुराने विवाद भी सिर उठा सकते हैं।क़ानूनी मामलों में उलझने से बचें। बर्ना कोर्ट कचहरी का चक्कर लगाना पड़ सकता है। आज जीवनसाथी की सेहत को लेकर भी आप परेशान हो सकते हैं। संतान से कोई खुशखबरी मिल सकती है।

ये भी पढ़ें:

अगली स्लाइड में पढ़े और राशियों के बारें में

Latest Lifestyle News