A
Hindi News लाइफस्टाइल जीवन मंत्र Vastu Tips: फ्लैट में इस दिशा में खिड़की और बालकनी होना होता है शुभ

Vastu Tips: फ्लैट में इस दिशा में खिड़की और बालकनी होना होता है शुभ

फ्लैट में मुख्य द्वार से ज्यादा ध्यान देने की बात खिड़कियों और बालकनियों की है। इन दोनों की दिशा सही होने पर घरवालों को लाभ मिलता है।

Vastu For Flats windows and balconies- India TV Hindi Image Source : INSTAGRAM: FLOWERS_HOME_LOVERS फ्लैट में इस दिशा में खिड़की और बालकनी होना होता है शुभ

वास्तु शास्त्र में आज जानिए दक्षिण दिशा में फ्लैट के मुख्य दरवाजे के बारे में। यदि दक्षिण दिशा में खुलने वाला मुख्य दरवाजा एक गैलरी में खुलता हो, उसके आगे खुला स्पेस न हो, दरवाजे के आगे दीवार उसे ब्लॉक कर रही हो तो, दक्षिण दिशा के वास्तु के बुरे फल उस फ्लैट के मालिक को नहीं मिलेंगे। 

ये तो फ्लैट के मुख्य दरवाजे की बात थी | अब बात खिड़कियों व बालकनी की | फ्लैट में मुख्य द्वार से ज्यादा ध्यान देने की बात खिड़कियों और बालकनियों की है। जिस फ्लैट की ज्यादा से ज्यादा खिड़कियां पूर्व, उत्तर और उत्तर-पूर्व दिशा में खुलती हो, वो फ्लैट बेहद शुभ होगा। भले ही उस घर का मुख्य दरवाजा पूर्व, उत्तर या उत्तर-पूर्व की ओर न हो |

यही स्थिति बालकनी की भी होनी चाहिए। उत्तर दिशा, पूर्व दिशा और उत्तर-पूर्व दिशा में बालकनी बेहद शुभ है। दक्षिण पूर्व और दक्षिण दिशा में भी बालकनी स्वीकार्य है | अगर उनके विपरित दिशा में भी उतनी ही बड़ी या उससे बड़ी बालकनी मौजूद हो, लेकिन किसी भी सूरत में दक्षिण-पूर्व दिशा में कोई बालकनी, कोई खिड़की या कोई ओपनिंग नहीं होनी चाहिए।

अन्य संबंधित खबरों के लिए क्लिक करे

Vastu Tips: घर या ऑफिस में पैसों की बरकत के लिए दक्षिण-पश्चिम दिशा में लगवाएं इस रंग के मार्बल

Vastu Tips: घर में कभी न रखें इस तरह के बर्तन, बढ़ेगा कर्ज का बोझ

Vastu Tips: ईशान कोण में मंदिर बनवाना होता है शुभ, लेकिन इस गलती से बढ़ सकता है कर्ज का बोझ

Vastu Tips: दक्षिण-पश्चिम सहित इन दिशाओं में बिल्कुल भी न लगाएं ये चीजें, होगी धनहानि

Vastu Tips: घर या दुकान में इस दिशा में बनवाएं सीढियां, कर्ज से मिलेगी मुक्ति

Latest Lifestyle News