A
Hindi News लाइफस्टाइल जीवन मंत्र Vastu Tips: होटल बनवाने की सोच रहें है जमीन खरीदते समय जरूर ध्यान रखें ये बातें

Vastu Tips: होटल बनवाने की सोच रहें है जमीन खरीदते समय जरूर ध्यान रखें ये बातें

होटल का निर्माण करते वक्त वास्तु के अनुसार कुछ बातों का ध्यान रखना बेदह जरूरी है। आपको बिजनेस में नुकसान उठाना पड़ सकता है। इसलिए सबसे पहले हम आपको होटल के लिए सही आकार में भूमि के चुनाव के बारे में बता रहे हैं।

vastu Tips: होटल बनवाने की सोच रहें है जमीन खरीदते समय जरूर ध्यान रखें ये बातें- India TV Hindi Image Source : INSTAGRAM/VIEWCARIBBEANVILLAS vastu Tips: होटल बनवाने की सोच रहें है जमीन खरीदते समय जरूर ध्यान रखें ये बातें

वास्तु शास्त्र में आज आचार्य इंदु प्रकाश से जानिए होटल या रेस्टोरेंट के बारे में। आज के टाइम में बड़े शहरों में सड़कों के किनारे बेशुमार होटलों की लाइन लगी पड़ी है। कहीं तीन सितारा है तो कहीं पांच सितारा। यहां तक कि छोटे शहर भी अब इनसे अछूते नहीं है।

होटल का निर्माण करते वक्त वास्तु के अनुसार कुछ बातों का ध्यान रखना बेदह जरूरी है, नहीं तो आपकी पूरी मेहनत पर पानी भी फिर सकता है, आपको बिजनेस में नुकसान उठाना पड़ सकता है। इसलिए सबसे पहले हम आपको होटल के लिए सही आकार में भूमि के चुनाव के बारे में बता रहे हैं। किसी भी निर्माण के लिए सबसे पहले भूमि का ही चुनाव किया जाता है।

वास्तु शास्त्र के अनुसार होटल निर्माण के लिए आयताकार या फिर वर्ग के आकार की भूमि का चुनाव करना सबसे अच्छा रहता है। होटल का निर्माण इस तरह से किया जाना चाहिए किइसकी ऊंचाई उत्तर-पूर्व दिशा से दक्षिण-पश्चिम दिशा की तरफ थोड़ी अधिक होनी चाहिए।  

अन्य संबंधित खबरों के लिए करे क्लिक

Saphala Ekadashi 2021: जानिए कब है साल की पहली एकादशी, साथ ही जानें शुभ मुहूर्त, पूजा विधि और व्रत कथा

Vastu Tips: दक्षिण-पूर्व दिशा में न कराएं ये रंग, बिजनेस में आएगी बड़ी अड़चन

Vastu Tips: घर की उत्तर-पूर्व दिशा में रखें यह मछली, सुख-समृद्धि में होगी वृद्धि

Vastu Tips: घर के बेसमेंट में गलती से भी ना कराएं लाल-काले रंग का पेंट, इस दिशा में खिड़कियां बनवाना होगा फायदेमंद

Vastu Tips: इस दिशा में न कराएं सफेद रंग, बिजनेस में आएगी अड़चने

Vastu Tips: कभी भी दक्षिण-पूर्व दिशा में न कराएं इस रंग का पेंट, होगा अशुभ

 

 

Latest Lifestyle News