A
Hindi News लाइफस्टाइल जीवन मंत्र वास्तु टिप्स: घर में भूल कर भी न लगाएं कांटेदार पौधे, बढ़ जाती है चिंता

वास्तु टिप्स: घर में भूल कर भी न लगाएं कांटेदार पौधे, बढ़ जाती है चिंता

पेड़-पौधे का आस-पास होना बहुत शुभ माना जाता है। लेकिन वास्तु शास्त्र के अनुसार कांटेदार पेड़-पौधों को घर के अन्दर नहीं लगाना चाहिए।

Vastu Tips: Do not plant a thorny plant in a mistake, Vastu Shastra: Did You Just Bring Home Bad Luc- India TV Hindi Image Source : INSTAGRAM/SENTINATA96  वास्तु टिप्स: घर में भूल कर भी न लगाएं कांटेदार पौधे, बढ़ जाती है चिंता,पेड़-पौधे का आस-पास होना बहुत शुभ माना जाता है। लेकिन वास्तु शास्त्र के अनुसार कांटेदार पेड़-पौधों को घर के अन्दर नहीं लगाना चाहिए।

वास्तु शास्त्र में आचार्य इंदु प्रकाश से जानिए कैसे पेड़-पौधे घर में नहीं लगाने चाहिए। वास्तु शास्त्र के अनुसार नींबू, कैक्टस आदि कांटेदार पेड़-पौधों को घर के अन्दर नहीं लगाना चाहिए साथ ही ऐसे पौधे जिनसे दूध निकलता है उन्हें भी नहीं लगाना चाहिए, ऐसे पौधों को अशुभ माना जाता है।

वास्तु टिप्स: घर में घने पेड़ों को लगाते वक्त ध्यान रखें ये एक चीज, होगा शुभ

ऐसे पौधों से नकारात्मक ऊर्जा निकलती है जिससे घर में अशांति रहती है। लेकिन गुलाब का पौधा घर में लगाना शुभ माना जाता है परन्तु ध्यान रहे कि काला गुलाब घर में नहीं लगाना चाहिए क्योंकि काला गुलाब लगाने से चिंता बढ़ती है।साथ ही घर में ऐसे पेड़-पौधे भी नहीं लगाने चाहिए जो सांप, मधुमक्खी, उल्लू आदि को आमंत्रित करते है।

Latest Lifestyle News