A
Hindi News लाइफस्टाइल जीवन मंत्र Vastu Tips: घर में लाना है सुख-समृद्दि, तो घर लाएं इस रंग की मछली

Vastu Tips: घर में लाना है सुख-समृद्दि, तो घर लाएं इस रंग की मछली

कहा जाता है कि मछलियों का होना घर में धन और सुख-समृद्धि लेकर आता है। मछलियों की उछलकूद से मन को शांति मिलती है और अपने साथ सारी नकारात्मकता लेकर जाती है। जानिए घर में किस रंग की मछली रखना होता है शुभ..

fish- India TV Hindi fish

धर्म डेस्क: वास्तु-फेंगशुई के अनुसार घर में फिश एक्वेरियम रखने से सुख-समृद्धि आती है। मछलियों के संबंध में यह भी प्रचलित है कि उन्हें अठखेलियां करते हुए देखने से जहां मानसिक शांति मिलती है, वहीं फेंगशुई शास्त्र कहता है कि मछली धन को आकर्षित करती है और किसी भी आपदा को अपने ऊपर ले लेती है।  

एक्वेरियम के भीतर बहने वाले पानी की आवाज घर में सकारात्मक ऊर्जा के प्रवाह के साथ साथ धन संपन्नता और खुशहाली को भी बढ़ाती है। अगर एक्वेरियम को घर के किसी ऐसे कमरे या कोने में रखा है, जो पूरी तरह खुश्क है, तो वहां एक्वेरियम को रखने से उस विशेष स्थान पर आर्द्रता और नमी स्थापित होती है और ऊर्जा में संतुलन कायम होता है।

ये भी पढ़ें

कहा जाता है कि मछलियों का होना घर में धन और सुख-समृद्धि लेकर आता है। मछलियों की उछलकूद से मन को शांति मिलती है और अपने साथ सारी नकारात्मकता लेकर जाती है। वास्तु शास्त्र के अनुसार घर में सुनहरी मछली रखनी चाहिए। घर के सौभाग्य को बढ़ाने में सुनहरी मछली बहुत ही सहायक होती है। सुनहरी मछली, यानि गोल्डफिश को सबसे अधिक पवित्र और संपन्नता देने वाली माना जाता है।

सोने के जैसी प्रतीत होने वाली यह मछली आपके जीवन में भी सोने-सी चमक बिखेर देगी। आप किसी छोटे-से एक्वेरियम में अपने घर के ड्राइंगरूम की पूर्व या उत्तर दिशा में सुनहरी मछली को रख सकते हैं। इसके अलावा एरोवाना मछली को भी बहुत अच्छा व शुभ माना जाता है।

Latest Lifestyle News