A
Hindi News लाइफस्टाइल जीवन मंत्र Vastu Tips: घर पर कभी न रखें इस तरह के बर्तन, बढ़ेगा कर्ज

Vastu Tips: घर पर कभी न रखें इस तरह के बर्तन, बढ़ेगा कर्ज

कुछ लोगों की आदत होती है कि चीज़ों को खराब होने के बाद भी वो उसे फेंकते नहीं है और यूज़ करते रहते हैं, लेकिन वास्तु शास्त्र के अनुसार घर में टूटे और दरार वाले बर्तनों को कभी भी नहीं रखना चाहिए।

Vastu Tips: घर पर कभी न रखें इस तरह के बर्तन, बढ़ेगा कर्ज- India TV Hindi Image Source : FREEPIK Vastu Tips: घर पर कभी न रखें इस तरह के बर्तन, बढ़ेगा कर्ज

वास्तु शास्त्र में आज आचार्य इंदु प्रकाश से जानिए घर में टूटे बर्तनों और आठ कोनों वाले आईने के बारे में। कुछ लोगों की आदत होती है कि चीज़ों को खराब होने के बाद भी वो उसे फेंकते नहीं है और यूज़ करते रहते हैं, लेकिन वास्तु शास्त्र के अनुसार घर में टूटे और दरार वाले बर्तनों को कभी भी नहीं रखना चाहिए।

ऐसे बर्तनों में खाना खाने और दूसरों को खिलाने से घर में बिना वजह की परेशानियां बढ़ती हैं। साथ ही कर्ज लेने के चांसेज़ भी बढ़ जाते हैं। इसलिए कभी भी घर में टूटे या दरार वाले बर्तनों का उपयोग नहीं करना चाहिए। 

वास्तु के अनुसार घर में टूटा बेड या टूटी हुई खाट का इस्तेमाल भी नहीं करना चाहिए। साथ ही कर्ज और अन्य प्रकार की परेशानियों से बचने के लिये आप और क्या उपाय कर सकते हैं। इसके लिये आपको घर की उत्तर दिशा की तरफ अष्टकोणीय, यानी आठ कोनों वाला आईना लगाना चाहिए । घर में इस तरह का आईना लगाने से बहुत से शुभ फल मिलते हैं।

अन्य संबंधित खबरों के लिए क्लिक करे

Vastu Tips: इस दिशा में मोमबत्तियां जलाने से घर में होता है सुख-समृद्धि का वास

Vastu Tips: घर की इस दिशा में रखें पानी से भरा मिट्टी का घड़ा, हमेशा रहेगा वरुण देव का आर्शीवाद

Vastu Tips: ऑफिस की इस दिशा में बिल्कुल भी ना लगाएं मोमबत्ती, कर्मचारियों पर पड़ेगा बुरा असर

Latest Lifestyle News