A
Hindi News लाइफस्टाइल जीवन मंत्र बिजनेस में बढ़ोतरी के लिए मुखिया इस दिशा में करके बैठे मुंह, जानिए अन्य दिशाओं के बारे में

बिजनेस में बढ़ोतरी के लिए मुखिया इस दिशा में करके बैठे मुंह, जानिए अन्य दिशाओं के बारे में

वास्तु शास्त्र के अनुसार हर दिशा का संबंध किसी न किसी ऊर्जा से माना जाता है । किसी भी काम को करने की दिशा ही हमारी सफलता को दर्शाती है।

वास्तु शास्त्र के अनुसार हर दिशा का संबंध किसी न किसी ऊर्जा से माना जाता है । किसी भी काम को करने की दिशा ही हमारी सफलता को दर्शाती है। ऐसे ही कुछ कामों के बारे में जानिए आचार्य इंदु प्रकाश से। 

दुकान या ऑफिस में काम करते समय, उसके मुखिया का मुंह हमेशा उत्तर दिशा की ओर होना चाहिए। इससे काम में हमेशा सफलता मिलती है और बिजनेस में बढ़ोतरी होती है। पढ़ाई करते समय विद्यार्था का मुंह पूर्व दिशा की ओर हो तो सबसे अच्छा माना जाता है। 

Vastu Tips: उत्तर पूर्व दिशा में इस तरह का सामान रखने से बचें, पड़ता है निगेटिव असर

बाकी उत्तर या पश्चिम दिशा में मुंह करके भी पढ़ सकते हैं। खाना बनाते समय ऐसी व्यवस्था होनी चाहिए कि खाना बनाने वाले का मुंह पूर्व या उत्तर-पूर्व दिशा की ओर हो। इससे खाना बनाने वाले की सेहत हमेशा अच्छी बनी रहती है। साथ ही खाना खाने वाले के मुंह की दिशा भी पूर्व या उत्तर दिशा में होनी चाहिए। इससे शरीर को मिलने वाली ऊर्जा पूरी तरह से मिलती है। 

बुरे कर्म इस पशु की तरह करते हैं व्यवहार, खुशहाल जीवन का राज छिपा है चाणक्य के इस विचार में

Latest Lifestyle News