A
Hindi News लाइफस्टाइल जीवन मंत्र वास्तु टिप्स: घर की कलह और पितृ दोष का कारण बन सकता है छत पर रखा हुआ कबाड़, तुरंत करें साफ

वास्तु टिप्स: घर की कलह और पितृ दोष का कारण बन सकता है छत पर रखा हुआ कबाड़, तुरंत करें साफ

कई बार हम लोग घर का एक्स्ट्रा बेकार पड़ा हुआ सामान घर की छत पर यूं ही फेंक देते हैं, लेकिन क्या ये सब ठीक है। क्या हमें घर की छत पर फालतू सामान रखना चाहिए।

वास्तु टिप्स: घर की कलह और पितृ दोष का कारण बन सकता है छत पर रखा हुआ कबाड़, तुरंत करें साफ- India TV Hindi Image Source : INSTAGRAM/ANNTHROLIN वास्तु टिप्स: घर की कलह और पितृ दोष का कारण बन सकता है छत पर रखा हुआ कबाड़, तुरंत करें साफ

वास्तु शास्त्र में आज आचार्य इंदु प्रकाश से जानिए घर की छत पर रखे फालतू सामान, यानि कबाड़ के बारे में। कई बार हम लोग घर का एक्स्ट्रा बेकार पड़ा हुआ सामान घर की छत पर यूं ही फेंक देते हैं, लेकिन क्या ये सब ठीक है। क्या हमें घर की छत पर फालतू सामान रखना चाहिए। 

वास्तु शास्त्र के अनुसार घर की छत पर कोई भी फालतू सामान या कबाड़ नहीं रखना चाहिए। इससे परिवार के सदस्यों के मन और मस्तिष्क पर नकारात्मक असर पड़ता है और पितृ दोष भी लगता है। साथ ही घर का माहौल भी ठीक नहीं रह पाता।

वास्तु टिप्स: दक्षिण दिशा में ना रखें कभी तिजोरी, हो सकती है आर्थिक परेशानी

यह आपके घर में कलह का एक कारण बन सकता है। तो आपके घर में यदि बिना उपयोग का फालतू सामान बहुत समय से छत पर पड़ा हुआ है तो उसे घर के बाहर करिए, लेकिन अगर आपके घर में ऐसा कोई सामान है जो उपयोगी तो है परंतु अभी उसका कोई काम नहीं है तो ऐसी चीजों को ऐसे ही कहीं भी न पटके, उन्हें व्यवस्थित ढंग से एक जगह पर रख दें, ज्यादा अच्छा होगा। 

अन्य खबरों के लिए करें क्लिक

वास्तु शास्त्र: घर पर रखें इस तरह के लॉफिंग बुद्धा, परिवार में हमेशा बनी रहेगी शांति

वास्तु टिप्स: ऑफिस में रखें इस तरह की लॉफिंग बुद्धा की मूर्ति, होगी बिजनेस में तरक्की

वास्तु शास्त्र: घर पर रखें लॉफिंग बुद्धा की ऐसी मूर्ति, कभी नहीं होगी कॉन्फिडेंस की कमी

वास्तु टिप्स: जानें किस तरह का लाफिंग बुद्धा घर या ऑफिस में रखना होता है शुभ

वास्तु टिप्स: घर को हमेशा रखना चाहिए समेटकर, तभी होगा पॉजिटिव ऊर्जा का संचार

वास्तु टिप्स: मोबाइल-लैपटॉप चार्ज करने के बाद फोल्ड करके रख दें तार, घर में नहीं आएगी निगेटिविटी

Latest Lifestyle News