A
Hindi News लाइफस्टाइल जीवन मंत्र Vastu Tips: सोते समय न करें ये गलतियां, पड़ेगा बुरा प्रभाव

Vastu Tips: सोते समय न करें ये गलतियां, पड़ेगा बुरा प्रभाव

वास्तुशास्त्र में सोने के कुछ नियम बताए है। जिनका पालन न करने से आपको कई समस्याओं का सामना करना पड़ सकता है। जानिए इन नियम के बारें में।

sleep- India TV Hindi sleep

धर्म डेस्क: हम जब सोते है तो हमे खुद नही पता होता है कि हम कैसे और क्या गलती कर रहे है। जिससे हमारा स्वास्थ्य में भी प्रभाव पड़ सकता है। हमारी छोटी-छोटी सी गलती हमारे लिए भारी पड़ सकती है, लेकिन हम इन बातों से अंजान होते है। हमे इस बारें में कोई कुछ कहता भी है तो उस बात को अनसुना कर देते है और कह देते है।

आज के समय में ऐसा कुछ नही होता है, लेकिन सच्चाई यह कि कम चाहे जितने भी नए युग के हो जाए पर हमारे शास्त्र के अनुसार काम न करने से कभी न कभी समस्या हो सकती है। वास्तु के अनुसार हमे कुछ ऐसी बाते बताई गई है। जिनको मानने से हमारा ही फायदा होता है। ()

वास्तुशास्त्र में सोने के कुछ नियम बताए है। जिनका पालन न करने से आपको कई समस्याओं का सामना करना पड़ सकता है। जानिए इन नियम के बारें में।

  • जब भी हम सोए तो एक बात का ध्यान रहे कि बेड के बीच में केई भी इलेक्ट्रिनक उपकरण, पंखा आदि न रखें। ऐसा करने से आपको पेट संबंधी समस्या हो सकती है। अगर आपको इससे बचना चाहते है तो सोते समय इन चीजों को दूर रखे।
  • कभी भी सोए तो इस बात का ध्यान रहे कि आपके पैर दरवाजे की तरफ न हो। ये अशुभ माना जाता है। अपने पैरों को आप पश्चिम दिशा की ओर और सिर दक्षिण दिशा की ओर करें। ये शुभ माना जाता है साथ ही इससे आपकी उम्र बढ़ेगी और आपकी सेहत भी ठीक रहेगी।

अगली स्लाइड जानें और कौन सी बातें ध्यान रखनी चाहिए

Latest Lifestyle News