A
Hindi News लाइफस्टाइल जीवन मंत्र Vastu Tips: घर में उत्तर-पश्चिम दिशा में बाथरूम है तो कर्ज लेते समय बरतें सावधानी

Vastu Tips: घर में उत्तर-पश्चिम दिशा में बाथरूम है तो कर्ज लेते समय बरतें सावधानी

पहली सावधानी की बात ये है कि शोक पिट का गड्ढा ठीक उत्तर-पश्चिम में न होकर थोड़ा-सा पश्चिम या उत्तर की ओर खिसका होना चाहिए।

Vastu Tips for Bathroom- India TV Hindi बाथरूम के लिए वास्तु टिप्स

Vastu Tips In Hindi: वास्तु शास्त्र में हमने उत्तर-पश्चिम दिशा में शौचालय के निर्माण के बारे में बात की थी और आज भी हम उसी बारे में आगे बात करेंगे। हमने आपको बताया था कि उत्तर-पश्चिम दिशा में शौचालय का निर्माण नहीं करवाना चाहिए, लेकिन कुछ सावधानियों के साथ आप इस दिशा में शौचालय या उसके शोक पिट का निर्माण करवा सकते हैं। 

पहली सावधानी की बात ये है कि शोक पिट का गड्ढा ठीक उत्तर-पश्चिम में न होकर थोड़ा-सा पश्चिम या उत्तर की ओर खिसका होना चाहिए और यही हाल शौचालय का भी होना चाहिए। दूसरी बात अगर आपके घर में उत्तर-पश्चिम दिशा में शौचालय है तो कर्ज लेते समय बहुत सावधानी बरतनी चाहिए। 

Vastu Tips: किचन में मिक्सी को दक्षिण-पूर्व दिशा में रखना होता है फायदेमंद ​

पिता से व्यवहार करते समय भी बहुत सावधानी बरतनी चाहिए और घर में किरायेदार बहुत सोच-समझकर रखना चाहिए और अपने मस्तिष्क पर नियंत्रण बनाए रखना चाहिए। इस दिशा में सफेद रंग करवाना चाहिए और जाड़े की शुरूआत में इस दिशा में सफेद फूल वाले गमले रखने चाहिए। कल हम बात करेंगे उत्तर दिशा में शौचालय के निर्माण के बारे में।

Latest Lifestyle News

Related Video