A
Hindi News लाइफस्टाइल जीवन मंत्र Vastu Tips: शादी में आ रही हैं अड़चने तो अपनाएं ये उपाय, जल्द मिलेगा सुयोग्य जीवनसाथी

Vastu Tips: शादी में आ रही हैं अड़चने तो अपनाएं ये उपाय, जल्द मिलेगा सुयोग्य जीवनसाथी

कुछ लड़के-लड़कियों की उम्र गुजरती जाती हैं लेकिन उनको योग्य जीवनसाथी नहीं मिलता है। ऐसे में आप चाहे तो यह वास्तु उपाय अपना सकते हैं।

Vastu Tips: शादी में आ रही हैं अड़चने तो अपनाएं ये उपाय, जल्द मिलेगा सुयोग्य जीवनसाथी- India TV Hindi Image Source : INSTAGRAM/ANDYTHE_PHOTOGRAPHER Vastu Tips: शादी में आ रही हैं अड़चने तो अपनाएं ये उपाय, जल्द मिलेगा सुयोग्य जीवनसाथी

अधिकतर हम इस बात को सुनते चले आ रहे हैं कि जोड़िया आसमान से बनकर आती हैं। इसके बाद भी  कई ऐसे लोग हैं जिन्हें अपनी शादी को लेकर काफी समस्याओं का सामना करना पड़ता है। कुछ लड़के-लड़कियों की उम्र गुजरती जाती हैं लेकिन उनको योग्य जीवनसाथी नहीं मिलता है।  जिसके कारण लोग लड़के-लड़की में कोई न कोई कमी निकालने लगते हैं। लेकिन आपको बता दें कि विवाह में अड़चन आने का एक कारण वास्तु भी हो सकता है। 

वास्तु में कुछ उपाय हैं जिनकी मदद से विवाह में आ रही समस्याओं से छुटकारा पा सकते हैं। इन उपायों को अपनाने से जल्द ही आपका विवाह हो जाएगा। 

Vastu Tips: घर में आने वाली हर मुसीबत का संकेत देती हैं तुलसी, लगाने से पहले जरूर जान लें ये बातें

विवाह में आ रही है अड़ने तो अपनाएं ये वास्तु टिप्स

मंगल की दिशा खराब हो तो 
कहा जाता है कि अगर कुंडली में मंगल की दिशा खराब हैं तो शादी में अड़चने आती हैं। ऐसे में इस समस्या से छुटकारा पाने के लिए घर के कमरों में लाल या गुलाबी रंग का पेंट कराना चाहिए। 

Vastu Tips: इन 5 चीजों को घर में रखें कभी नहीं होगी धन की कमी, जानें क्या हैं ये

इस दिशा में सिर करके न सोएं
वास्तु शास्त्र के अनुसार माना जाता है कि जिन लोगों की उम्र शादी की हो वो लोग दक्षिण या फिर दक्षिण-पश्चिम दिशा की ओर सिर करके न सोएं। इससे विवाह में काफी अड़चने आती हैं। इसलिए हमेशा सोते समय आपके पैर उत्तर दिशा की ओर होने चाहिए 

इस रंग के कपड़ों से बनाएं दूरी
अगर आप शादी करना चाहते हैं लेकिन कुछ न कुछ अड़चन आ रही हैं तो काले रंग से दूरी बना लें। यह रंग निराशा का प्रतीक माना जाता है। इसके साथ ही यह रंग राहु, केतु और शनि का प्रतिनिधित्व करता है। जिससे आपके काम में अड़चने आती हैं। इसलिए काले की बजाय आप लाल, पीला, हरा आदि रंग  पहन सकते हैं।

Vastu Tips: घर पर भूल कर भी इस तरह से ना रखें झाड़ू वरना होगा धन का नुकसान, जानें इससे जुड़ी अहम बातें

Image Source : instagram/oman_hennaVastu Tips: शादी में आ रही हैं अड़चने तो अपनाएं ये उपाय, जल्द मिलेगा सुयोग्य जीवनसाथी

कमरे में न रखें इस तरह का बर्तन
वास्तु शास्त्र के अनुसार अगर आपकी उम्र विवाह की हैं तो अपने कमरे में बड़ा बर्तन न रखें। इसके साथ ही बेड के नीचे लोहे के बर्तन न रखें। इससे विवाह में देरी हो सकती हैं। 

Vastu Tips: परिवार पर आने वाली हर मुसीबत को अपने ऊपर ले लेता है आईना, लगाने से पहले जरूर जान लें ये बातें

ऐसे कमरे को न बनाएं बेडरूम
अगर आपकी शादी में बार-बार कोई न कोई रूकावट आ रही हैं तो आपका बेडरूम भी एक कारण हो सकता है। अगर आपके रूम में एक से ज्यादा दरवाजे या खिड़किया हैं तो वहां पर सोएं। ऐसे रूम में बिल्कुल न सोएं जहां पर रोशनी और हवा कम आती हो। 

Vastu Tips: बच्चों के स्टडी रूम में लगाएं इस तरह की तस्वीरें, याददाश्त होगी बेहतर

Latest Lifestyle News