A
Hindi News लाइफस्टाइल जीवन मंत्र वास्तु शास्त्र: घर में इस जगह रखें हल्दी की गांठ, कभी नहीं होगी पैसों की कमी

वास्तु शास्त्र: घर में इस जगह रखें हल्दी की गांठ, कभी नहीं होगी पैसों की कमी

वास्तु शास्त्र में आज आचार्य इंदु प्रकाश से जानिए कुछ उपायों के बारे में जिन्हें अपनाने से आप अपने जीवन को सुखी और बेहतर बना सकते हैं ।

Vastu tips About Turmeric: Vastu Tips for Money, Prosperity & Financial Success at Home: वास्तु शास्- India TV Hindi Image Source : INSTRAGRAM/HAMDHAHALEEL_R वास्तु शास्त्र: घर में इस जगह रखें हल्दी की गांठ, कभी नहीं होगी पैसों की कमी

वास्तु शास्त्र में आज आचार्य इंदु प्रकाश से जानिए कुछ उपायों के बारे में जिन्हें अपनाने से आप अपने जीवन को सुखी और बेहतर बना सकते हैं । घर-परिवार पर लक्ष्मी की कृपा बनाए रखने के लिये घर की अलमारी या तिजोरी में, जहां आप अपने पैसे रखते हैं, वहां हल्दी की एक गांठ रखें। इससे आपके घर पर देवी लक्ष्मी का आशीर्वाद बना रहता है। साथ ही कुबेर यंत्र या श्रीयंत्र तिजोरी में रखने से भी धन की देवी लक्ष्मी की कृपा बनी रहती है।

सप्ताह में कम से कम एक बार घर में कपूर जलाना चाहिए। घर में इसका धुआं करने से कई वास्तुदोष दूर होते हैं। घर के सदस्यों की आय के स्त्रोत हमेशा बढ़ते रहें, इसके लिये घर की मुंडेर पर पक्षियों के लिये दाना और पानी से भरा हुआ मिट्टी का सकोरा, यानी बर्तन जरूर रखना चाहिए। 

वास्तु टिप्स: घर के अंदर इस दिशा में लगाएं फाउंटेन, घर-परिवार में हमेशा खुले रहेंगे तरक्की के रास्ते

वास्तु दोषों से छुटकारा पाने के लिए आचार्य इंदु प्रकाश से रविवार के दि जानिए घर या दुकान में पिरामिड रखने के क्य लाभ होते हैं। इसके अलावा तुलसी का पौधा किस दिशा में लगाना कितना शुभ है। 

वास्तु टिप्स: बैडलक को गुडलक में बदलें, घर पर लगाएं इस तरह की तस्वीर 

Latest Lifestyle News