A
Hindi News लाइफस्टाइल जीवन मंत्र Vastu Tips: घर की दक्षिण-पूर्व सहित इस दिशा में बनवाएं गैराज, होगा शुभ

Vastu Tips: घर की दक्षिण-पूर्व सहित इस दिशा में बनवाएं गैराज, होगा शुभ

आजकल के समय में अधिकतर सभी के पास कोई न कोई वाहन जरूर है। ऐसे में उसे खड़ा करने के लिये एक सही दिशा का चुनाव करना बेहद जरूरी है।

Vastu Tips: घर की दक्षिण-पूर्व सहित इस दिशा में बनवाएं गैराज, होगा शुभ- India TV Hindi Image Source : FREEPIK Vastu Tips: घर की दक्षिण-पूर्व सहित इस दिशा में बनवाएं गैराज, होगा शुभ

वास्तु शास्त्र में आज आचार्य इंदु प्रकाश से जानिए पार्किंग की दिशा के बारे में। आजकल के समय में अधिकतर सभी के पास कोई न कोई वाहन जरूर है। ऐसे में उसे खड़ा करने के लिये एक सही दिशा का चुनाव करना बेहद जरूरी है।

वास्तु शास्त्र में हर चीज़ के लिये एक दिशा तय है। ऐसे ही घर में वाहन की पार्किंग के लिये भी वास्तु शास्त्र में दिशा बतायी गई है। अगर आप घर में अपने वाहन के लिये कोई गैराज बनाना चाहते हैं तो उसके लिये दक्षिण-पूर्व या उत्तर-पश्चिम दिशा का चुनाव करना चाहिए। ये दोनों ही दिशा अच्छी हैं, लेकिन इनमें से उत्तर-पश्चिम, यानी वायव्य कोण सबसे अच्छा है 

यहां एक बात पर ध्यान देने की जरूरत है कि गैराज की उत्तर और पूर्व दिशा में वजन कम होना चाहिए। इसलिए वहां पर कोई भी वाहन पार्क करते समय ध्यान दें कि वाहन का मुख उत्तर या पूर्व की तरफ होना चाहिए।

अन्य संबंधित खबरों के लिए क्लिक करे

Vastu Tips: कार में पॉजिटिविटी हमेशा बरकरार रखने के लिए करें ये खास उपाय

Vastu Tips: इस दिशा में मोमबत्तियां जलाने से घर में होता है सुख-समृद्धि का वास

Vastu Tips: घर की इस दिशा में रखें पानी से भरा मिट्टी का घड़ा, हमेशा रहेगा वरुण देव का आर्शीवाद

Vastu Tips: ऑफिस की इस दिशा में बिल्कुल भी ना लगाएं मोमबत्ती, कर्मचारियों पर पड़ेगा बुरा असर

Latest Lifestyle News