A
Hindi News लाइफस्टाइल जीवन मंत्र Vastu Tips: घर की इस दिशा में लगाएं तोते की तस्वीर, मिलेगा शुभ फल

Vastu Tips: घर की इस दिशा में लगाएं तोते की तस्वीर, मिलेगा शुभ फल

 वास्तु शास्त्र के अनुसार तोते का संबंध बुध ग्रह से है और बुध का संबंध उत्तर दिशा से है। अतः घर में तोते का चित्र लगाने के लिये उत्तर सबसे उचित दिशा है।

Vastu Tips: घर की इस दिशा में लगाएं तोते की तस्वीर, मिलेगा शुभ फल- India TV Hindi Image Source : INSTAGRAM//MY_FRIEND_IS_A_BIRD/ Vastu Tips: घर की इस दिशा में लगाएं तोते की तस्वीर, मिलेगा शुभ फल

वास्तु शास्त्र में आज आचार्य इंदु प्रकाश से जानिए घर में तोते का चित्र लगाने की उचित दिशा के बारे में। वास्तु शास्त्र के अनुसार तोते का संबंध बुध ग्रह से है और बुध का संबंध उत्तर दिशा से है। अतः घर में तोते का चित्र लगाने के लिये उत्तर सबसे उचित दिशा है। साथ ही रंगों में बुध का संबंध हरे रंग से है। अतः अच्छे फलों की प्राप्ति के लिये आपको घर की उत्तर दिशा में हरे रंग के तोते का चित्र लगाना चाहिए।

एक बात और आपको बता दें कि बुध का संबंध हमारी बुद्धि के साथ ही हमारी वाणी और बिजनेस से भी है। अतः पढ़ाई-लिखाई के साथ ही जो लोग अपनी वाणी से सबका दिल जीतना चाहते हैं या जो लोग अपने बिजनेस में सफलता पाना चाहते हैं, उन लोगों को भी अपने घर की उत्तर दिशा में हरे रंग के तोते का चित्र लगाना चाहिए। इससे आपको अत्यंत शुभ फलों की प्राप्ति होगी।

संबंधित खबरों के लिए करे क्लिक

Vastu Tips: अगर बच्चों का पढ़ाई में नहीं लगता है मन तो घर में लगाएं तोते की तस्वीर, होंगे और भी फायदे

Vastu Tips: घर में इस दिशा में लगाएं विंड चाइम, हमेशा रहेगी बरकत

Vastu Tips: घर पर इस जगह लगाएं विंड चाइम, घर आएगी खुशहाली

Vastu Tips: घर की उत्तर-पूर्व दिशा में लगाएं इस रंग के पर्दे, हर काम में मिलेगी सफलता

Vastu Tips: घर की दक्षिण-पश्चिम दिशा में लगाएं इस रंग के पर्दे, हमेशा आपका परिवार रहेगा सेहतमंद

Latest Lifestyle News