A
Hindi News लाइफस्टाइल जीवन मंत्र वास्तु टिप्स: उत्तर-पूर्व दिशा में न रखें इलेक्ट्रॉनिक उपकरण, पड़ेगा पिता-पुत्र के रिश्ते पर बुरा असर

वास्तु टिप्स: उत्तर-पूर्व दिशा में न रखें इलेक्ट्रॉनिक उपकरण, पड़ेगा पिता-पुत्र के रिश्ते पर बुरा असर

वास्तु शास्त्र के अनुसार इलेक्ट्रॉनिक यानी बिजली से जुड़े सामान या गर्मी उत्पन्न करने वाले उपकरणों को इस दिशा में नहीं रखना चाहिए।

Vastu tips- India TV Hindi Vastu tips

वास्तु शास्त्र में आज आचार्य इंदु प्रकाश से जानें पिता-पुत्र के संबंधों में अनबन की स्थिति पैदा करने वाले इलेक्ट्रॉनिक उपकरणों के बारे में। वास्तु शास्त्र के अनुसार इलेक्ट्रॉनिक यानी बिजली से जुड़े सामान या गर्मी उत्पन्न करने वाले उपकरणों को उत्तर-पूर्व दिशा में नहीं रखना चाहिए।

ऐसा करने से पुत्र पिता की आज्ञा नहीं मानता और उनका अपमान करता है. साथ ही बेडरूम में कभी भी कांच या मिरर ऐसी जगह पर न रखें जहां से बेड दिखता हो. इससे घर में निगेटिव एनर्जी फैलती है और स्वास्थ्य संबंधी परेशानियां भी उत्पन्न होती हैं. इसके अलावा यदि आपका प्लॉट उत्तर व दक्षिण दिशा की ओर से संकरा तथा पूर्व व पश्चिम दिशा में लंबा है तो ऐसी जगह को सूर्य़भेदी कहा जाता है. आपके प्लॉट या घर की यह बनावट भी पिता-पुत्र के संबंधों में अनबन की स्थिति पैदा करने वाली होती है।

Vastu Tips: घर में लकड़ी का काम दक्षिण दिशा से कराएं शुरू

वास्तु टिप्स: घर में पूर्व दिशा में रखें हल्का फर्नीचर, आर्थिक स्थिति रहेगी बढ़िया​

 

Latest Lifestyle News