A
Hindi News लाइफस्टाइल जीवन मंत्र Vastu Tips: विंड चाइम खरीदते समय जरूर ध्यान रखें ये बातें

Vastu Tips: विंड चाइम खरीदते समय जरूर ध्यान रखें ये बातें

आवाज़ और गुडलक का सीधा संबंध होता है। जितनी मधुर विंड चाइम की आवाज़ होगी, उतनी ही तेजी से घर में गुडलक की एंट्री होगी। साथ ही इससे घर के सदस्यों में पॉजिटिव एनर्जी भी बनी रहती है।

Vastu Tips: विंड चाइम खरीदते समय जरूर ध्यान रखें ये बातें- India TV Hindi Image Source : INSTAGRAM/JENNIFERHARKEYSTUDIO Vastu Tips: विंड चाइम खरीदते समय जरूर ध्यान रखें ये बातें

वास्तु शास्त्र में आज आचार्य इंदु प्रकाश से जानिए विंड चाइम से निकलने वाली आवाज़ों के बारे में। विंड चाइम की आकृति के साथ-साथ उसकी आवाज़ भी बहुत मायने रखती है। आवाज़ और गुडलक का सीधा संबंध होता है। जितनी मधुर विंड चाइम की आवाज़ होगी, उतनी ही तेजी से घर में गुडलक की एंट्री होगी। साथ ही इससे घर के सदस्यों में पॉजिटिव एनर्जी भी बनी रहती है।

किसी को तोहफा देने के लिये भी विंड चाइम एक अच्छा ऑप्शन है। इसे आप अपने पार्टनर, लवमेट या जीवनसाथी को गिफ्ट के तौर पर दे सकते हैं। इससे उन्हें बेहद खुशी मिलेगी, लेकिन विंड चाइम खरीदते समय उसकी आवाज़ का खास ध्यान रखना चाहिए। आजकल कई तरह की डिजाइन वाली विंड चाइम बाजार में आसानी से मिल जाती है, जो दिखने में तो बहुत सुंदर होती हैं, लेकिन उनसे पैदा होने वाली आवाज कानों को चुभने वाली होती है और कई तो बिना आवाज़ के ही होती हैं। इसलिए विंड चाइम खरीदते समय उसकी आवाज़ का ख्याल जरूर रखना चाहिए।

संबंधति खबरों के लिए करें क्लिक

Vastu Tips: घर में इस दिशा में लगाएं विंड चाइम, हमेशा रहेगी बरकत

Vastu Tips: घर पर इस जगह लगाएं विंड चाइम, घर आएगी खुशहाली

Vastu Tips: घर की उत्तर-पूर्व दिशा में लगाएं इस रंग के पर्दे, हर काम में मिलेगी सफलता

Vastu Tips: घर की दक्षिण-पश्चिम दिशा में लगाएं इस रंग के पर्दे, हमेशा आपका परिवार रहेगा सेहतमंद

Vastu Tips: घर की दक्षिण दिशा में लगाएं लाल रंग के पर्दे, होंगे ये फायदे

Latest Lifestyle News