Hindi News लाइफस्टाइल जीवन मंत्र बेडरुम में लगाएं इस तरह की तस्वीर, आएगी खुशियों की बहार

बेडरुम में लगाएं इस तरह की तस्वीर, आएगी खुशियों की बहार

वास्तु में दिशाओं का महत्व होता है। किसी दिशा से आने वाली ऊर्जा आपको किस प्रकार से फायदा पहुंचा सकती है, यह शास्त्र इसी पर निर्भर है। वास्तु के अनुसार जानिए बेडरूम में किस तरह की तस्वीर लगाने से आपके घर खुशहाली आएगी।

vastu tiips- India TV Hindi vastu tiips

धर्म डेस्क: अगर आपके अपने जीवन साथी से नहीं बनती है। दिन-रात छोटी सी छोटी बात में कलह होता रहता है। तो यह आपके बेडरूम में वास्तु दोष के कारण हो सकता है। वास्तु के अनुसार माना जाता है कि अगर आप इसके अनुसार थोड़ा सा चीजों में फेरबदल कर दें। तो इस समस्या से बचा जा सकता है।  

वास्तुशास्त्र को बहुत से लोग टोना-टोटका या धार्मिक आस्था से जोड़ते है, लेकिन इसका किसी भी प्रकार की पूजा-पाठ या तन्त्र-मन्त्र से कोई लेना देना नहीं है। वास्तु में दिशाओं का महत्व होता है। किसी दिशा से आने वाली ऊर्जा आपको किस प्रकार से फायदा पहुंचा सकती है, यह शास्त्र इसी पर निर्भर है। वास्तु के अनुसार जानिए बेडरूम में किस तरह की तस्वीर लगाने से आपके घर खुशहाली आएगी।

हंसों के जोड़े को प्रेम का प्रतीक माना जाता है। इसलिए बेडरूम में दो हंसों के जोड़े की तस्वीर लगाना अच्छा होता है। वास्तु शास्त्र के अनुसार यदि आपके घर में झगड़े होना आम बात है, आपकी किसी-न-किसी बात पर घर में अपनी पत्नी से या अपने पति से अक्सर बहस होती रहती है तो अपने घर के शयनकक्ष की उत्तर दिशा की दीवार पर दो हंसों के जोड़े की तस्वीर लगाएं।

दो हंसों के अलावा आप दो सारस के जोड़े की तस्वीर भी लगा सकते हैं, लेकिन तस्वीर की जगह यदि मूर्ति मिल जाये तो और भी अच्छा होगा. इससे अधिक लाभ मिलेगा। आपके घर में सकारात्मक ऊर्जा आयेगी और आपके और आपके पार्टनर के बीच तालमेल बेहतर होगा और घर की कलह दूर होगी। साथ ही आपका दाम्पत्य जीवन भी सुख से बितेगा।

ये भी पढ़ें:

Latest Lifestyle News