A
Hindi News लाइफस्टाइल जीवन मंत्र वास्तु टिप्स: मूलांक के अनुसार किस रंग से होली खेलना रहेगा शुभ, जानिए यहां

वास्तु टिप्स: मूलांक के अनुसार किस रंग से होली खेलना रहेगा शुभ, जानिए यहां

वास्तुशास्त्र में जानिए कि मूलांक कैसे निकालते हैं और इसके अनुसार आज कौन-से रंग से होली खेलना शुभ रहेगा।

vastu tips in hindi holi- India TV Hindi होली 2020 वास्तुशास्त्र

वास्तुशास्त्र में आज हम बात करेंगे आपके मूलांक अनुसार होली के रंगों के बारे में। आज होली यानी रंगों का त्योहार है। आज हम आपको बताएंगे कि अपने मूलांक अनुसार किस रंग से होली खेलना आपके लिए शुभ रहेगा। सबसे पहले तो आपको बता दें कि आपका मूलांक क्या है। 

अगर आपके जन्म की तारीख 12 है, तो आपका मूलांक होगा 1 जमा 2, यानी तीन। ऐसे ही मान लीजिये अगर आपके जन्म की तारीख 29 है, तो आपका मूलांक होगा दो। 2 जमा 9 हुआ 11, अब फिर से इसे जमा करेंगे तो 2 आयेगा, यानी 29 तारीख को जन्मे लोगों का मूलांक 2 होगा। इसी तरह से आप लोग भी अपना मूलांक जान सकते हैं।  

होली 2020: दोस्तों और रिश्तेदारों को त्योहार पर ये मैसेज भेजकर दें शुभकामनाएं

बता दें कि कुल 1 से 9 तक मूलांक होते हैं। अतः मूलांक के हिसाब से अगर होली के रंगों की बात की जाये, यानी इस बार आपको किस रंग से होली खेलनी चाहिए, तो मूलांक 1 वालों को ऑरेन्ज कलर से होली खेलनी चाहिए। मूलांक 2 वालों को सफेद रंग से होली खेलनी चाहिए। 

मूलांक 3 वालों को पीले रंग से होली खेलनी चाहिए। मूलांक 4 वालों को नीले रंग से होली खेलनी चाहिए। मूलांक 5 वालों को हरे रंग से होली खेलनी चाहिए। मूलांक 6 वालों को ऑफ व्हाइट कलर से होली खेलनी चाहिए। मूलांक 7 वालों को सफेद रंग से होली खेलनी चाहिए। मूलांक 8 वालों को आसमानी रंग से होली खेलनी चाहिए और  मूलांक 9 वालों को लाल रंग से होली खेलनी चाहिए।    

Latest Lifestyle News