A
Hindi News लाइफस्टाइल जीवन मंत्र Vastu Tips: घर या ऑफिस में इस दिशा में न लगाएं घड़ी, पड़ता है नकारात्मक असर

Vastu Tips: घर या ऑफिस में इस दिशा में न लगाएं घड़ी, पड़ता है नकारात्मक असर

इस दिशा में घड़ी लगाने से बिजनेस के मार्ग में बाधाएं आनी शुरू हो जाती हैं और विकास की गाड़ी बीच में ही अटक के खड़ी हो जाती है। साथ ही घर के लोगों पर भी नकारात्मक असर पड़ता है।

Vastu Tips in hindi today Do not put wall clock in south direction at home or office negative effect- India TV Hindi Image Source : FREEPIK.COM Vastu Tips: घर या ऑफिस में भूलकर भी इस दिशा में न लगाएं घड़ी 

वास्तु शास्त्र में आज जानिए किस दिशा में घड़ी नहीं लगानी चाहिए। जिस प्रकार सही दिशा में घड़ी लगाने से अच्छे परिणाम देखने को मिलते हैं, उसी प्रकार घर या ऑफिस में अगर गलत दिशा में घड़ी लगी हो तो यह आपके लिए नकारात्मक परिणाम ला सकती है। इसलिए सही दिशा का चुनाव करना बेहद जरूरी है।

वास्तु शास्त्र के अनुसार, घर या ऑफिस की दक्षिणी दिशा की दीवार पर घड़ी नहीं लगानी चाहिए, क्योंकि दक्षिण दिशा को यम की दिशा माना जाता है और हिन्दू शास्त्रों में यम को मृत्यु का देवता माना गया है। 

इस दिशा में घड़ी लगाने से बिजनेस के मार्ग में बाधाएं आनी शुरू हो जाती हैं और विकास की गाड़ी बीच में ही अटक के खड़ी हो जाती है। साथ ही घर के लोगों पर भी नकारात्मक असर पड़ता है। घर की दक्षिण दिशा के अलावा घर के मुख्य दरवाजें के ऊपर भी घड़ी न लगाएं।

वास्तु शास्त्र में ये थी चर्चा घर या ऑफिस में घड़ी लगाने की दिशा के बारे में। उम्मीद है आप इस वास्तु टिप्स को अपनाकर अपने घर या ऑफिस का वास्तु जरुर ठीक करेंगे। 

अन्य खबरों के लिए क्लिक करें

Vastu Tips: इस दिशा में बिल्कुल भी न बनवाएं खिड़की, माना जाता है अशुभ

Vastu Tips: दक्षिण-पूर्व दिशा में कराएं इस रंग का पेंट, मिलेगा लाभ

Vastu Tips: व्यापार में वृद्धि के लिए दक्षिण-पूर्व दिशा की फर्श पर लगवाएं इस रंग के मार्बल

Vastu Tips: पूर्व दिशा की फर्श पर लगवाएं इस रंग का मार्बल, मिलेगी हर परेशानी से निजात

Vastu Tips: लगातार तरक्की पाने के लिए ईशान कोण की फर्श पर लगवाएं इस रंग का मार्बल

 

Latest Lifestyle News