A
Hindi News लाइफस्टाइल जीवन मंत्र Vastu Tips: लॉफिंग बुद्धा की मूर्ति किचन सहित इन जगहों पर रखना माना जाता है अशुभ

Vastu Tips: लॉफिंग बुद्धा की मूर्ति किचन सहित इन जगहों पर रखना माना जाता है अशुभ

लाफिंग बुद्धा की मूर्ति को मुख्य द्वार के सामने कम से कम 30 इंच की ऊंचाई पर लगाया जाना चाहिए। लगाये जाने के लिये आदर्श ऊंचाई 30 इंच से अधिक और साढ़े बत्तीस इंच से कम होनी चाहिए।

Vastu Tips: लॉफिंग बुद्धा की मूर्ति किचन सहित इन जगहों पर रखना माना जाता है अशुभ- India TV Hindi Image Source : FREEPIK Vastu Tips: लॉफिंग बुद्धा की मूर्ति किचन सहित इन जगहों पर रखना माना जाता है अशुभ

वास्तु शास्त्र में  आचार्य इंदु प्रकाश से जानिए लाफिंग बुद्धा के बारे में। लाफिंग बुद्धा की मूर्ति को मुख्य द्वार के सामने कम से कम 30 इंच की ऊंचाई पर लगाया जाना चाहिए। लगाये जाने के लिये आदर्श ऊंचाई 30 इंच से अधिक और साढ़े बत्तीस इंच से कम होनी चाहिए। 

मूर्ति की नाक ग्रह स्वामी के दोनों हाथों की उंगलियों के बराबर, यानी कम से कम आठ अंगुल का होना चाहिए और अधिकतम ऊंचाई घर की मालिकन के हाथ की नाप से सवा हाथ के बराबर होनी चाहिए। मुख्य द्वार के सामने रखी हुई मूर्ति का चेहरा मुख्य द्वार के सामने ही होना चाहिए। जैसे ही द्वार खुले सबसे पहले वही मूर्ति दिखे | ध्यान रहे कि लाफिंग बुद्धा की मूर्ति को रसोई, डायनिंग रूम या बेडरूम में नहीं रखना चाहिए। साथ ही इसकी पूजा भी नहीं की जानी चाहिए।

अन्य संबंधित खबरों के लिए करे क्लिक

Vastu Tips: दक्षिण-पश्चिम दिशा में मिट्टी की चीजों को रखने से होता है लाभ

Vastu Tips: पानी से भरे मिट्टी के घड़े को इस दिशा में रखने से होती है शुभ फलों की प्राप्ति

Vastu Tips: इस दिशा में मोमबत्तियां जलाने से घर में होता है सुख-समृद्धि का वास

Vastu Tips: घर की इस दिशा में रखें पानी से भरा मिट्टी का घड़ा, हमेशा रहेगा वरुण देव का आर्शीवाद

Vastu Tips: ऑफिस की इस दिशा में बिल्कुल भी ना लगाएं मोमबत्ती, कर्मचारियों पर पड़ेगा बुरा असर

Latest Lifestyle News