A
Hindi News लाइफस्टाइल जीवन मंत्र वास्तु टिप्स: घर में मनी प्लांट लगाना होता है शुभ, आती है सकारात्मक ऊर्जा

वास्तु टिप्स: घर में मनी प्लांट लगाना होता है शुभ, आती है सकारात्मक ऊर्जा

घर में साज-सज्जा के लिये बहुत से पेड़ पौधे लगाए जाते हैं, लेकिन कुछ पेड़-पौधे साज-सज्जा के साथ-साथ घर में सुख-समृद्धि की दृष्टि से भी अच्छे होते हैं। ऐसा ही एक मनी प्लांट का पौधा भी है।

वास्तु टिप्स- India TV Hindi वास्तु टिप्स

वास्तु टिप्स: वास्तु शास्त्र में आज हम बात करेंगे मनी प्लांट के पौधे के बारे में। घर में साज-सज्जा के लिये बहुत से पेड़ पौधे लगाए जाते हैं, लेकिन कुछ पेड़-पौधे साज-सज्जा के साथ-साथ घर में सुख-समृद्धि की दृष्टि से भी अच्छे होते हैं। ऐसा ही एक मनी प्लांट का पौधा भी है। अधिकतर घरों में आपने यह पौधा देखा होगा। लताओं वाला यह पौधा हरे रंग का होता है।

 घर में मनी प्लांट का पौधा लगाने से सकारात्मक ऊर्जा का प्रवाह होता है। साथ ही घर में सुख-समृद्धि का आगमन होता है और धन की आवक बढ़ती है. वास्तु के साथ-साथ इंटीरियर की दृष्टि से भी मनी प्लांट का पौधा काफी अच्छा होता है। मनी प्लांट से न सिर्फ धन की बढ़ौतरी होती है बल्कि रिश्तों में भी मधुरता आती है। 

इसे आप घर के अंदर या बाहर कहीं भी लगा सकते हैं। इसे आप चाहें तो गमले में लगा सकते हैं, नहीं तो बोतल में भी लगा सकते हैं। किस दिशा में मनी प्लांट का पौधा लगाना ठीक रहता है, इसके बारे में हम आपको कल बतायेंगे।

Latest Lifestyle News

Related Video