A
Hindi News लाइफस्टाइल जीवन मंत्र Vastu Tips: वास्तु के अनुसार जानिए दक्षिण-पूर्व दिशा में पीला रंग करना शुभ है कि अशुभ

Vastu Tips: वास्तु के अनुसार जानिए दक्षिण-पूर्व दिशा में पीला रंग करना शुभ है कि अशुभ

वास्तुशास्त्र में आज आचार्य इंदु प्रकाश से जानिए क्या दक्षिण-पूर्व दिशा में पीले रंग का इस्तेमाल किया जा सकता है। अगर हां, तो क्यों किया जा सकता है और नहीं, तो क्यों नहीं किया जा सकता है ?

 Vastu Tips: वास्तु के अनुसार जानिए दक्षिण-पूर्व दिशा में पीला रंग करना शुभ है कि अशुभ- India TV Hindi Image Source : INSTAGRAM/MAAARCHITECTURES  Vastu Tips: वास्तु के अनुसार जानिए दक्षिण-पूर्व दिशा में पीला रंग करना शुभ है कि अशुभ

वास्तुशास्त्र में आज आचार्य इंदु प्रकाश से जानिए क्या दक्षिण-पूर्व दिशा में पीले रंग का इस्तेमाल किया जा सकता है। अगर हां, तो क्यों किया जा सकता है और नहीं, तो क्यों नहीं किया जा सकता है ?  दक्षिण-पूर्व दिशा में पीला रंग करवाने से इस दिशा को कोई विशेष लाभ नहीं होगा।

इस दिशा में पीला रंग करवाने से, पीले रंग से जुड़े दिशाओं के तत्वों को हानि जरूर होती है। पीले रंग का संबंध दक्षिण-पूर्व दिशा, घर के मध्य और कुछ हद तक घर के ईशान दिशा से है और इन दिशाओं से जुड़े तत्वों को अग्नि कोण में पीला रंग करवाने से हानि पहुंचना निश्चित है, यानि माता को हानि, ग्रह स्वामी के शरीर में मिनरल्स और विटामिनस की डेफिसियेंसी, ग्रह स्वामी को पेट की तकलीफें, हाथों में दर्द, छोटे बेटे को परेशानियां और जीवन में बार-बार अवरोध, ये सब चीजें होने लगती हैं।

अन्य संबंधित खबरों के लिए करे क्लिक

Vastu Tips: इस दिशा में न कराएं सफेद रंग, बिजनेस में आएगी अड़चने

Vastu Tips: कभी भी दक्षिण-पूर्व दिशा में न कराएं इस रंग का पेंट, होगा अशुभ

Vastu Tips: आग्नेय कोण में कराएं इस रंग का पेंट, बिजनेस में बढ़ोत्तरी के साथ मिलेंगे ये लाभ

Vastu Tips: घर में इस दिशा में रखें पैसा, आर्थिक स्थिति में आएगा सुधार

Vastu Tips: बच्चे पढ़ाई-लिखाई में हैं कमजोर तो घर पर लाएं ये खास यंत्र, बौद्धिक क्षमता होगी मजबूत

Latest Lifestyle News